close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

IND vs BAN: गांगुली को भी कहना पड़ा, 'हां, दिल्ली टी20 होगा प्लान के मुताबिक'

India vs Bangladesh: दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण पर कई लोगों ने मांग की है कि दिल्ली टी20 मैच कहीं और कराया जाए, लेकिन गांगुली ने कहा है कि सब योजना के मुताबिक ही होगा.

IND vs BAN: गांगुली को भी कहना पड़ा, 'हां, दिल्ली टी20 होगा प्लान के मुताबिक'
गांगुली बीसीसीआई के अध्यक्ष बनने के बाद टीम इंडिया का यह पहला मैच होगा. (फोटो: IANS)

नई दिल्ली: बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने इस बात की पुष्टि की है कि भारत और बांग्लादेश (India vs Bangladesh) के बीच दिल्ली में होने वाला टी20 मैच निर्धारित योजना के अनुसार ही होगा. बीसीसीआई ने हाल में दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण के बीच उन तमाम आशंकाओं को खारिज कर दिया था कि प्रदूषण के कारण  आगामी 3 नवंबर को होने वाला मैच रद्द हो सकता है या कहीं और कराया जा सकता है. हाल ही में दिल्ली में हवा की गुणवत्ता में भारी गिरावट आई है. 

गांगुली ने कहा- मैच होगा
बुधवार को बांग्लादेश क्रिेकेट टीम भी रविवार को होने वाले इस मैच के लिए दिल्ली पहुंच गई है. जब गुरुवार को गांगुली से पूछा गया कि क्या मैच होगा, तब गांगुली ने कहा, "हां बिलकुल." दिल्ली के कुछ इलाकों में हवा की गुणवत्ता की मात्रा 'गंभीर' स्थिति में पाई गई है. इस वजह से कई लोगों ने मैच को दिल्ली के बजाय कहीं और कराए जाने की मांग की थी. 

यह भी पढ़ें: ग्लेन मैक्सवेल ने लिया 'इस' वजह से क्रिकेट से ब्रेक, जल्द वापसी की है उम्मीद

गंभीर ने क्या कहा था इशारों में
गांगुली का मैच के होने को लेकर पुष्टि करना गौतम गंभीर के बयान की भी याद दिला रहा है गंभीर ने बुधवार को कहा था कि प्रदूषण से निपटना क्रिकेट मैच कराने से ज्यादा बड़ी चुनौती है. उन्होंने कहा, "यह दिल्ली में क्रिकेट या कोई और मैच कराए जाने से कहीं ज्यादा गंभीर मामला है. मुझे लगता है कि दिल्ली में रहने वाले लोगों को बढ़ते प्रदूषण स्तर की ज्यादा चिंता होनी चाहिए ना कि इस बात क्रिकेट मैच होने की. 

DPCC से पहले ही ली जा चुकी है इजाजत

गौरतलब है कि बीसीसीआई ने मैच के लिए दिल्ली प्रदूषण नियंत्रण समिति (DPCC) से पहले ही इजाजत ले ली है और समिति ने 3 नवंबर का दिन साफ दिन बताया है.  समिति से सलाह के बाद बीसीसीआई ने मैच का स्थान कायम रखने का फैसला किया था.  

यह है बांग्लादेश का भारत दौरे का कार्यक्रम
बांग्लादेश को पहले भारत के खिलाफ नवंबर में टी20 सीरीज खेलनी है जिसमें 3, 7 और 10 नवंबर को क्रमशः दिल्ली राजकोट और नागपुर में होना है. टी20 मैच खेलने हैं. दो टेस्ट की सीरीज का पहला मैच 14 नवंबर को इंदौर और फिर दूसरा टेस्ट 22 नवंबर को कोलकाता में खेला जाएगा.