T20 वर्ल्ड कप से पहले बढ़ी इस टीम की मुश्किलें! बाहर होगा सबसे बड़ा मैच विनर
X

T20 वर्ल्ड कप से पहले बढ़ी इस टीम की मुश्किलें! बाहर होगा सबसे बड़ा मैच विनर

टी20 वर्ल्ड कप 2021 का आयोजन इसी साल अक्टूबर-नवंबर में होना है. सभी देश धीरे-धीरे कर वर्ल्ड कप के लिए अपनी टीमों की घोषणा कर रही हैं.

 

T20 वर्ल्ड कप से पहले बढ़ी इस टीम की मुश्किलें! बाहर होगा सबसे बड़ा मैच विनर

नई दिल्ली: टी20 वर्ल्ड कप 2021 का आयोजन इसी साल अक्टूबर-नवंबर में होना है. इस बड़े टूर्नामेंट को पहले भारत में आयोजित किया जाना था, लेकिन कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के चलते इसकी मेजबानी यूएई और ओमान को दे दी गई. सभी देश धीरे-धीरे कर वर्ल्ड कप के लिए अपनी टीमों की घोषणा कर रहे हैं. लेकिन इंग्लैंड के लिए वर्ल्ड कप की शुरुआत से पहले एक बुरी खबर सामने आई है. 

बाहर होगा इंग्लैंड का सबसे बड़ा मैच विनर

इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स अक्टूबर-नवंबर में यूएई और ओमान में होने वाले टी20 विश्व कप से बाहर रह सकते हैं. स्टोक्स जुलाई से क्रिकेट के सभी प्रारूपों से दूर हैं क्योंकि वह अपने मानसिक स्वास्थ्य का ध्यान रखना चाहते हैं. स्टोक्स भारत के खिलाफ जारी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का भी हिस्सा नहीं है और वह 19 सिंतबर से शुरू हो रहे आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में भी शामिल नहीं होंगे.

क्रिकेट के बारे में नहीं सोच रहे स्टोक्स

राजस्थान रॉयल्स ने स्टोक्स के रिप्लेसमेंट के तौर पर वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज ओशेन थॉमस को टीम में शामिल किया है. डेली मेल में छपी एक रिपोर्ट के अनुसार, स्टोक्स अगले महीने होने वाले टी20 विश्व कप में शामिल होने क्या दुबई के लिए रवाना होंगे यह अभी स्पष्ट नहीं है. हालांकि, उनके करीबी सूत्रों ने बताया है कि वह फिलहाल क्रिकेट के बारे में नहीं सोच रहे हैं.

इसी हफ्ते घोषित होगी इंग्लैंड की टीम

टी20 विश्व के लिए खिलाड़ियों के नाम की घोषणा करने की अंतिम तीथि 10 सितंबर है और इंग्लैंड के चयनकर्ता इस सप्ताह 15 सदस्यीय खिलाड़ी और तीन रिजर्व खिलाड़ियों के नाम घोषित करने को लेकर बैठक कर सकता है. टीम के बारे में घोषणा नौ सितंबर तक हो सकती है. वहीं भारत अपनी वर्ल्ड कप टीम की घोषणा 7 सितंबर को करेगा. 

 

VIDEO-

Trending news