T20 World Cup 2021 पर सबसे बड़ी भविष्यवाणी! भारत नहीं, पाकिस्तान के खिलाफ ये टीम खेलेगी फाइनल
X

T20 World Cup 2021 पर सबसे बड़ी भविष्यवाणी! भारत नहीं, पाकिस्तान के खिलाफ ये टीम खेलेगी फाइनल

T20 World Cup 2021 के फाइनल मैच को लेकर एक बड़ी भविष्यवाणी हुई है. दरअसल एक दिग्गज ने इस बात को लेकर भविष्वाणी की है कि अब पाकिस्तान के साथ इस साल वर्ल्ड कप के फाइनल में भिड़ने वाली टीम कौनसी होगी. 

 

T20 World Cup 2021 पर सबसे बड़ी भविष्यवाणी! भारत नहीं, पाकिस्तान के खिलाफ ये टीम खेलेगी फाइनल

नई दिल्ली: टी20 वर्ल्ड कप 2021 में पाकिस्तान की टीम कमाल की फॉर्म में है. पहले मैच में ही पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से मात दी. इसके बाद पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को 5 विकेट से धूल चटाई. इतना ही नहीं अपने तीसरे मैच में पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को 5 विकेट से मात दी. पाकिस्तानी टीम वर्ल्ड कप ट्रॉफी जीतने की एक बड़ी दावेदार मानी जा रही है. लेकिन इसी बीच एक भविष्यवाणी इस बात को लेकर हुई है कि अब पाकिस्तान के साथ इस साल वर्ल्ड कप के फाइनल में भिड़ने वाली टीम कौनसी होगी.

इस टीम से फाइनल में भिड़ेगा पाक?

इस वक्त पाकिस्तानी टीम जैसी फॉर्म में है उससे ये बात थोड़ी साफ लग रही है कि वो फाइनल में पहुंचने की एक बड़ी दावेदार हैं. लेकिन इसी बीच इंग्लैंड के दिग्गज ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने एक बड़ी भविष्यवाणी की है. स्टोक्स का मानना है कि इस बार वर्ल्ड कप फाइनल में पाकिस्तान का सामना इंग्लैंड से होने वाला है. हैरानी की बात तो ये है कि स्टोक्स ने इस टूर्नामेंट को जीतने की सबसे बड़ी दावेदार भारत को ही इस काबिल नहीं समझा कि वो फाइनल तक पहुंच सकती है. 

 

इंग्लैंड भी अच्छी फॉर्म में 

पाकिस्तान के अलावा इंग्लैंड की टीम भी काफी अच्छी फॉर्म में है. ग्रुप 1 में खेल रही ये टीम अपने पहले 2 मैच जीत चुकी है. इंग्लैंड ने पहले मैच में पिछली बार की चैंपियन वेस्टइंडीज को मात दी. इसके बाद इंग्लैंड ने बांग्लादेश को मात दी. भारत को सेमीफाइल मैच में इंग्लैंड से बड़ी टक्कर मिल सकती है. हालांकि वार्मअप मैचों में भारत ने इंग्लैंड को मात दी थी. भारत अपने अगले मैच में 31 अक्टूबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ भिड़ेगा. 

न्यूजीलैंड से जीतना जरूरी 

भारत को पाकिस्तान के खिलाफ जीत हासिल करनी बेहद जरूरी है. इसके पीचे का कारण ये है कि अगर भारत ये मैच भी हार जाता है तो टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल की दौड़ से वो लगभग बाहर हो जाएगा. पहले मैच में भारत को पाकिस्तान ने 10 विकेट से हरा दिया. टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ने भारत पर यह पहली जीत दर्ज की है. इससे पहले, टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही. भारत ने पाकिस्तान को महज 152 रनों का लक्ष्य दिया था. इसके जवाब में 152 रनों का पीछा करने उतरी पाकिस्तान टीम ने 17.5 ओवरों में ही लक्ष्य को पूरा कर लिया.

अफगानिस्तान से जीता पाक 

पाकिस्तान ने शुक्रवार को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2021 के सुपर 12 मैच में अफगानिस्तान को पांच विकेट से हराकर शानदार प्रदर्शन किया. इसी जीत के साथ पाकिस्तान ने मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप में जीत की हैट्रिक पूरी कर ली है और वह ग्रुप 2 में अंक टेबल में टॉप पर है.

Trending news