T20 World Cup के बाद खत्म होगा इस खिलाड़ी का करियर? बन गया टीम इंडिया की सबसे बड़ी कमजोरी!
X

T20 World Cup के बाद खत्म होगा इस खिलाड़ी का करियर? बन गया टीम इंडिया की सबसे बड़ी कमजोरी!

T20 World Cup 2021 के दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया का सामना न्यूजीलैंड से होने वाला है. पहले मैच में पाकिस्तान से हारने के बाद अब टीम इंडिया के एक खिलाड़ी का पूरे टूर्नामेंट से बाहर बैठना तय है. 

T20 World Cup के बाद खत्म होगा इस खिलाड़ी का करियर? बन गया टीम इंडिया की सबसे बड़ी कमजोरी!

नई दिल्ली: टीम इंडिया को T20 World Cup के अपने पहले ही मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ 10 विकेट से हार झेलनी पड़ी. इस हार के बाद एक बात तो तय है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले अगले मैच में भारत की प्लेइंग 11 में कुछ बड़े बदलाव जरूर होंगे. खासकर एक खिलाड़ी तो ऐसा था जिसे शायद अब पूरे टूर्नामेंट में ही बाहर बैठना पड़े. ऐसे में वर्ल्ड कप के बाद उसके करियर पर विराम भी लग सकता है. 

खत्म हो सकता है इस स्टार खिलाड़ी का करियर 

टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार के करियर पर अब विराम लगता सा नजर आ रहा है. भुवी लंबे समय से अपनी लय में नहीं लौट पाए हैं. अब उनकी गेंदबाजी में वो स्विंग नहीं नजर आती जो आज से कुछ साल पहले दिखती थी. इसका सबसे बड़ा कारण रहा है उनका चोटिल होना और उनकी फिटनेस. टेस्ट टीम से तो भुवी पहले ही लंबे समय से बाहर हैं लेकिन अगर ऐसा ही चलता रहा तो वो जल्द ही सीमित ओवर टीम से भी ड्रॉप हो जाएंगे. ऐसे में उनके लिए ये टीम इंडिया की ओर से आखिरी वर्ल्ड कप भी हो सकता है. 

शार्दुल ज्यादा बेहतर 

भुवनेश्वर की जगह लगातार टीम में स्टार ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर को शामिल करने की बात कही जाती है. शार्दुल गेंद और बल्ले दोनों से ही कमाल करने में सक्षम हैं. उन्होंने इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी कई बार दिखाया कि क्यों वो टीम इंडिया के सबसे बड़े गम चेंजर माने जाते हैं. ऐसे में इतने तगड़े खिलाड़ी को टीम से बाहर रखना नुकसान दे सकता है. उनको न्यूजीलैंड के खिलाफ अगले मैच में भी भुवनेश्वर की जगह प्लेइंग 11 में जगह दी जा सकती है. 

पाकिस्तान के खिलाफ भी रहे फ्लॉप 

बता दें कि पाकिस्तान के खिलाफ भी भुवनेश्वर कुमार पूरी तरह फ्लॉप रहे. भुवनेश्वर कुमार से उम्मीद थी कि वो टीम को शुरुआती ओवरों में विकेट दिला कर एक अच्छी शुरुआत दिला सकें, लेकिन ऐसा नहीं हुआ और पाकिस्तानी ओपनरों ने भुवी के ओवरों में जमकर रन भी लिए. टीम इंडिया को पाकिस्तान के खिलाफ शार्दुल ठाकुर की कमी भी महसूस हुई. यही कारण रहा की भारत ये मैच 10 विकेट के बड़े अंतर से हार गया. 

पाकिस्तान से पहली बार हारे 

टीम इंडिया पहली बार 29 साल में पाकिस्तान के खिलाफ कोई वर्ल्ड कप मैच हारी. महेंद्र सिंह धोनी, सौरव गांगुली और मोहम्मद अजरुद्दीन, कभी किसी की भी कप्तानी में पाकिस्तान भारत को नहीं हरा पाया था. लेकिन विराट कोहली भारत के ऐसे पहले कप्तान बने जिन्हें पाकिस्तान के खिलाफ हार झेलनी पड़ी. चाहे वनडे हो या टी20 वर्ल्ड कप, भारत को हराने का हमेशा पाकिस्तान ने एक सपना ही देखा था, लेकिन अब वो सपना भी सच हो चुका है.  

Trending news