Video: Live शो में शोएब अख्तर की कर दी बेइज्जती, एंकर के अपमान करने पर गुस्से में दिया इस्तीफा
Advertisement

Video: Live शो में शोएब अख्तर की कर दी बेइज्जती, एंकर के अपमान करने पर गुस्से में दिया इस्तीफा

शोएब अख्तर टीवी होस्ट डॉ. नौमान नियाज द्वारा अपमानित किए जाने के बाद गुस्से से शो को बीच में ही छोड़कर चले गए. इसके बाद शोएब अख्तर ने PTV स्पोर्ट्स चैनल में क्रिकेट विश्लेषक के अपने पद से इस्तीफा दे दिया, क्योंकि सरकार नियंत्रित पीटीवी के मेजबान ने उन्हें बाहर जाने को कहा था. अख्तर ने कहा कि मंगलवार को पाकिस्तान की टी20 वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड पर पांच विकेट से जीत के बाद कार्यक्रम के मेजबान ने उनके साथ बुरा बर्ताव किया और उनका अपमान किया.

Shoaib Akhtar Video Viral

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शोएब अख्तर पाकिस्तानी चैनल PTV स्पोर्ट्स के एक Live शो के दौरान ही भड़क गए और एंकर के अपमान करने पर बीच में ही शो छोड़कर चले गए. शोएब अख्तर के साथ इस शो में वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज सर विव रिचर्ड्स और डेविड गॉवर भी मौजूद थे. पाकिस्तान की टीम ने मंगलवार को टी20 वर्ल्ड कप के मैच में न्यूजीलैंड को 5 विकेट से हराकर सेमीफाइनल की तरफ मजबूत कदम बढ़ाए हैं. PTV स्पोर्ट्स के इस शो में शोएब अख्तर पाकिस्तानी टीम के प्रदर्शन की समीक्षा कर रहे थे.

  1. शोएब अख्तर की बेइज्जती
  2. मंच पर मौजूद थे बड़े-बड़े दिग्गज 
  3. सोशल मीडिया पर बवाल मच गया

शोएब अख्तर की कर दी बेइज्जती

लेकिन इस शो के दौरान कुछ ऐसा हुआ जिससे शोएब अख्तर टीवी होस्ट डॉ. नौमान नियाज द्वारा अपमानित किए जाने के बाद गुस्से से शो को बीच में ही छोड़कर चले गए. इसके बाद शोएब अख्तर ने PTV स्पोर्ट्स चैनल में क्रिकेट विश्लेषक के अपने पद से इस्तीफा दे दिया, क्योंकि सरकार नियंत्रित पीटीवी के मेजबान ने उन्हें बाहर जाने को कहा था. अख्तर ने कहा कि मंगलवार को पाकिस्तान की टी20 वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड पर पांच विकेट से जीत के बाद कार्यक्रम के मेजबान ने उनके साथ बुरा बर्ताव किया और उनका अपमान किया.

मंच पर मौजूद थे बड़े-बड़े दिग्गज 

पाकिस्तान की तरफ 46 टेस्ट और 163 वनडे खेलने वाले 46 वर्षीय शोएब अख्तर उठे, उन्होंने अपना माइक्रोफोन हटाया और चले गए. कार्यक्रम के मेजबान नौमान नियाज ने उन्हें वापस बुलाने का प्रयास नहीं किया और कोई प्रतिक्रिया नहीं दिखाई और कार्यक्रम जारी रखा, लेकिन कार्यक्रम के अन्य मेहमान सर विवियन रिचर्ड्स, डेविड गॉवर, राशिद लतीफ, उमर गुल, आकिब जावेद और पाकिस्तान महिला टीम की कप्तान सना मीर इससे हैरान थे.

सोशल मीडिया पर बवाल मच गया

अख्तर के कार्यक्रम छोड़कर चले जाने से सोशल मीडिया पर बवाल मच गया और लोगों ने नियाज से माफी मांगने को कहा. अख्तर और नियाज के बीच बहस के वीडियो सोशल मीडिया पर साझा किए गए. अख्तर ने बुधवार को ट्विटर पर पोस्ट करके अपनी स्थिति स्पष्ट की. अख्तर ने ट्वीट किया, 'सोशल मीडिया पर कई वीडियो आ रहे हैं, इसलिए मैंने सोचा कि मुझे अपनी स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए. नोमान ने असभ्यता दिखाई और उन्होंने मुझे कार्यक्रम छोड़ने के लिए कहा.'

शोएब अख्तर ने दिया ये रिएक्शन

अख्तर ने कहा, ‘यह काफी शर्मसार करने वाला था, क्योंकि आपके साथ सर विवियन रिचर्ड्स और डेविड गॉवर जैसे दिग्गज तथा मेरे कुछ समकालीन और वरिष्ठ भी सेट पर बैठे थे और लाखों लोग इसे देख रहे थे.’ अख्तर ने कहा, ‘मैंने यह कहकर सभी को शर्मिंदगी से बचाने का प्रयास किया कि मैं आपसी समझ से नौमान की टांग खींच रहा हूं और नौमान भी विनम्रता से माफी मांगेंगे और हम कार्यक्रम जारी रखेंगे. उन्होंने माफी मांगने से इन्कार कर दिया. इसके बाद मेरे पास और कोई विकल्प नहीं था.’

इस वजह से हुआ था विवाद 

यह समस्या तब पैदा हुई जब अख्तर ने मेजबान के सवाल पर ध्यान नहीं दिया और तेज गेंदबाज हारिस रऊफ को लेकर बात की और पाकिस्तान सुपर लीग की फ्रेंचाइजी लाहौर कलंदर्स और उसके कोच आकिब की प्रशंसा की. नौमान ने उन्हें रोकने की कोशिश की और वह अख्तर से चिढ़ गए. उन्होंने शोएब से कहा कि वह उन्हें तवज्जो नहीं दे रहे हैं और वह इसे बर्दाश्त नहीं करेंगे. मेजबान ने कहा, ‘आपने मेरे साथ बुरा बर्ताव किया और मैं आपको बता रहा हूं कि अब आप कार्यक्रम छोड़कर जा सकते हैं.' इसके बाद ब्रेक ले लिया गया. अख्तर ने कुछ देर बाद अन्य विशेषज्ञों से माफी मांगी और फिर घोषणा की कि वह पीटीवी स्पोर्ट्स से इस्तीफा दे रहे हैं.

Trending news