T20 World Cup 2021: शार्दुल नहीं ये खिलाड़ी करेगा हार्दिक पांड्या को रिप्लेस, न्यूजीलैंड के खिलाफ मौका मिलना तय!
X

T20 World Cup 2021: शार्दुल नहीं ये खिलाड़ी करेगा हार्दिक पांड्या को रिप्लेस, न्यूजीलैंड के खिलाफ मौका मिलना तय!

T20 World Cup 2021: पाकिस्तान से हार झेलने के बाद टीम इंडिया का सामना न्यूजीलैंड की टीम से होगा. इस मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में कुछ बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं. 

 

T20 World Cup 2021: शार्दुल नहीं ये खिलाड़ी करेगा हार्दिक पांड्या को रिप्लेस, न्यूजीलैंड के खिलाफ मौका मिलना तय!

नई दिल्ली: टी20 वर्ल्ड कप के पहले ही मैच में टीम इंडिया को पाकिस्तान के खिलाफ 10 विकेट से हार झेलनी पड़ी. इस मैच में विराट कोहली को छोड़कर भारतीय टीम का कोई भी गेंदबाज कुछ खास नहीं कर पाया. ऐसे में न्यूजीलैंड के खिलाफ अगले मैच में कुछ बड़े बदलाव होने तय हैं. खासकर स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को बाहर किया जा सकता है. हार्दिक गेंदबाजी तो कर ही नहीं रहे बल्कि बल्ले से भी उनका प्रदर्शन बेहद खराब रहा है.

ये खिलाड़ी लेगा हार्दिक पांड्या की जगह?

हार्दिक पांड्या पिछले कुछ समय से टीम इंडिया के लिए एक बड़े सिरदर्द बन चुके हैं. ना तो हार्दिक का बल्ला कुछ कर पा रहा है और गेंदबाजी के लिए वो फिट हैं ही नहीं. सेलेक्टर्स ने वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले कहा था कि हार्दिक को निचले क्रम में एक बल्लेबाज के तौर पर जगह दी जाएगी. लेकिन हार्दिक उस काम को करने में पूरी तरह नाकाम रहे हैं. ऐसे में अगले मैच में उनकी जगह कमाल की फॉर्म में चल रहे ईशान किशन ले सकते हैं. ईशान ने इंग्लैंड के खिलाफ वार्मअप मैच में धमाकेदार पारी खेली थी. इसके अलावा आईपीएल में भी ईशान का बल्ला खूब गर्जा था. ऐसे में ईशान को विराट कोहली अगले मैच में मौका दे सकते हैं. 

शार्दुल काट सकते हैं भुवी का पत्ता 

टीम इंडिया के दिग्गज तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की जगह लगातार टीम में स्टार ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर को शामिल करने की बात कही जाती है. शार्दुल गेंद और बल्ले दोनों से ही कमाल करने में सक्षम हैं. उन्होंने इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी कई बार दिखाया कि क्यों वो टीम इंडिया के सबसे बड़े गम चेंजर माने जाते हैं. ऐसे में इतने तगड़े खिलाड़ी को टीम से बाहर रखना नुकसान दे सकता है. उनको न्यूजीलैंड के खिलाफ अगले मैच में भी भुवनेश्वर की जगह प्लेइंग 11 में जगह दी जा सकती है. 

हार्दिक को लगी थी चोट 

बता दें कि हार्दिक पांड्या को पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में कंधे में चोट भी लगी थी. शाहीन अफरीदी की एक गेंद सीधा हार्दिक के कंधे पर लगी थी. जिसकी वजह से वो पूरे मैच में फील्डिंग के लिए नहीं उतरे थे. हार्दिक इस टूर्नामेंट से पहले भी पूरी तरह फिट नहीं थे, ऐसे में विराट उन्हें मैच में उतारने के रिस्क से बचना चाहेंगे. हार्दिक की जगह 5-6 नंबर पर ईशान किशन ज्यादा अच्छी बल्लेबाजी कर सकते हैं. 

भारत को मिली हार

ICC टी20 वर्ल्ड में रविवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए महामुकाबले में पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से हरा दिया. टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ने भारत पर यह पहली जीत दर्ज की है. इससे पहले, टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही. भारत ने पाकिस्तान को महज 152 रनों का लक्ष्य दिया था. इसके जवाब में 152 रनों का पीछा करने उतरी पाकिस्तान टीम ने 17.5 ओवरों में ही लक्ष्य को पूरा कर लिया.  

Trending news