T20 World Cup: अच्छे प्रदर्शन के बावजूद इस खिलाड़ी को जगह मिलना मुश्किल? सूर्यकुमार यादव से कड़ी टक्कर
X

T20 World Cup: अच्छे प्रदर्शन के बावजूद इस खिलाड़ी को जगह मिलना मुश्किल? सूर्यकुमार यादव से कड़ी टक्कर

T20 World Cup 2021 के अपने दोनों वार्मअप मैच जीत टीम इंडिया करारी फॉर्म में है. इंग्लैंड के खिलाफ पहले वार्मअप मुकाबले में ईशान किशन का प्रदर्शन कमाल का रहा था, लेकिन फिर भी उन्हें प्लेइंग 11 में जगह नहीं मिल पाएगी. 

 

T20 World Cup: अच्छे प्रदर्शन के बावजूद इस खिलाड़ी को जगह मिलना मुश्किल? सूर्यकुमार यादव से कड़ी टक्कर

नई दिल्ली: टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप के अपने दूसरे वार्मअप मैच में ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से करारी मात दी. पहले मैच में इंग्लैंड को मात देने वाली भारतीय टीम की अब पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले महा-मुकाबले से पहले अच्छी तैयारी हो गई है. बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया के युवा बल्लेबाज ईशान किशन का प्रदर्शन भी बेहद कमाल का रहा था. लेकिन इसके बावजूद भी उनका प्लेइंग 11 में सेलेक्शन होना मुश्किल ही है. 

ईशान को नहीं मिलेगी जगह 

दरअसल ईशान किशन को एक रिजर्व ओपनर के तौर पर शिखर धवन की जगह पर टी20 वर्ल्ड के चुना गया था. पहले वार्मअप मैच में ईशान ने एक दमदार पारी खेली, लेकिन इसके बावजूद भी उनको प्लेइंग 11 में जगह नहीं मिल पाएगी. इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया के लिए ओपनिंग करते हुए ईशान किशन ने 46 गेंदों पर 70 रन की पारी खेली, जिसमें 7 चौके और 3 छक्के शामिल रहे. कारण ये है कि रोहित शर्मा और केएल राहुल दो ऐसे बल्लेबाज हैं, जोकि पहले ही अपनी जगह बुक कर चुके हैं. रोहित और राहुल ने भारत को कई मैचों में जीत दिलाई है और उन दोनों से बेहतरीन ओपनिंग जोड़ी इस वक्त पूरी दुनिया में नहीं है. 

मिडिल ऑर्डर से इसलिए होंगे आउट 

वहीं अगर ईशान को मिडिल ऑर्डर में जगह देने की बात की जाए तो ये इसलिए नहीं हो सकता क्योंकि सूर्यकुमार यादव ने अब अपनी जगह बुक कर ली है. सूर्यकुमार की फॉर्म को लेकर लगातार सवाल किए जा रहे थे, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्होंने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर खुद का लोहा मनवाया. सूर्य ने कंगारुओं के खिलाफ नाबाद 38 रनों की पारी खेली. बता दें कि नंबर 4 के लिए कप्तान विराट कोहली और सेलेक्टर्स की भी पहली पसंद सूर्यकुमार ही हैं. 

भारत ने जीता मैच

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को दूसरे वार्मअप मैच में 8 विकेट से हरा दिया. इस मैच में भारतीय बल्लेबाजों का प्रदर्शन देखने लायक था. भारत की ओर से रोहित शर्मा ने 60 रनों की पारी खेली. वहीं सूर्यकुमार यादव ने भी नाबाद 38 रन की पारी खेली. इसके अलावा शानदार फॉर्म में चल रहे केएल राहुल ने भी तेज तर्रार 39 रन बनाए.  

ऑस्ट्रेलिया ने बनाए 152 रन

ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट खोकर 152 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया की ओर स्टीव स्मिथ ने सबसे ज्यादा 57 रनों की पारी खेली. वहीं मार्कस स्टोइनिस ने नाबाद 41 रन बनाए. टीम इंडिया की ओर से रविचंद्र अश्विन ने सबसे अधिक 2 विकेट झटके. वहीं राहुल चाहर, रवींद्र जडेजा और भुवनेश्वर कुमार ने 1-1 विकेट झटके.  

पाकिस्तान के खिलाफ पहला मुकाबला

टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप के अपने पहले मुकाबले में सबसे बड़े दुश्मन पाकिस्तान का सामना करने वाली है. ये मैच 24 अक्टूबर को खेला जाएगा. भारतीय टीम आजतक वर्ल्ड कप में कभी भी पाकिस्तान के खिलाफ कोई मैच नहीं हारी है और आगामी मुकाबले में भी वो अपनी इस बढ़त को बरकरार रखना चाहेगी.  

Trending news