टी20 वर्ल्ड कप: इस दिग्गज का बड़ा बयान, भारत का ये गेंदबाज दुनिया में सभी पर भारी
X

टी20 वर्ल्ड कप: इस दिग्गज का बड़ा बयान, भारत का ये गेंदबाज दुनिया में सभी पर भारी

वेंकटेश प्रसाद ने मंगलवार को कहा कि जसप्रीत बुमराह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे बेहतरीन तेज गेंदबाजों में से एक हैं, क्योंकि उनके पास गति के साथ-साथ घातक वैरिएशन भी हैं, जो सफलता पाने के लिए आधुनिक क्रिकेट में आवश्यक है. वेंकटेश प्रसाद ने अन्य तेज गेंदबाजों के बारे में भी बात की जो अपनी टीमों के लिए अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं.

टी20 वर्ल्ड कप: इस दिग्गज का बड़ा बयान, भारत का ये गेंदबाज दुनिया में सभी पर भारी

नई दिल्ली: भारत के पूर्व तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद ने मंगलवार को कहा कि जसप्रीत बुमराह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे बेहतरीन तेज गेंदबाजों में से एक हैं, क्योंकि उनके पास गति के साथ-साथ घातक वैरिएशन भी हैं, जो सफलता पाने के लिए आधुनिक क्रिकेट में आवश्यक है. वेंकटेश प्रसाद ने अतीत में भारतीय क्रिकेट टीम के गेंदबाजी कोच के रूप में भी काम किया है, उन्होंने हाल ही में समाप्त हुए IPL 2020 में शानदार प्रदर्शन के लिए RCB के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल की भी प्रशंसा की.

इस दिग्गज का बड़ा बयान

वेंकटेश प्रसाद ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा, 'मेरे लिए, बुमराह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाजों में से एक हैं. यह केवल गति के बारे में नहीं है, यह विविधताओं और बल्लेबाज को पढ़ने की स्थितियों के बारे में भी है. हर्षल पटेल इस सीजन में आईपीएल के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक रहे हैं. भले ही वह सबसे तेज नहीं हैं, लेकिन उसके पास विविधताएं हैं और वह खेल को भांपने और अपनी योजनाओं को अंजाम देने में सक्षम हैं.'

ये गेंदबाज सभी पर भारी

वेंकटेश प्रसाद ने अन्य तेज गेंदबाजों के बारे में भी बात की जो अपनी टीमों के लिए अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. उन्होंने कहा, 'दक्षिण अफ्रीका के कुछ गेंदबाज भी हैं. एनरिक नॉर्टजे और कैगिसो रबाडा अच्छा कर रहे हैं. जोफ्रा आर्चर हैं जो 150 से अधिक गेंदबाजी करते हैं, लेकिन फिर भी अलग-अलग तरह की गेंद डालते हैं.' विराट कोहली की अगुवाई वाला भारत 24 अक्टूबर को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ अपने टी20 वर्ल्ड कप अभियान की शुरुआत करेगा.

24 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान टी-20 वर्ल्ड कप मैच 

टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में 24 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान आमने-सामने होंगे. आखिरी बार 2016 वर्ल्ड कप के मुकाबले में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 6 विकेट से मात दी थी. पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट पर 118 रन बनाए थे. जवाब में टीम इंडिया ने 4 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया था. बता दें कि इस बार भारत और पाकिस्तान को टी-20 वर्ल्ड कप में एक ही ग्रुप में रखा गया है. भारत का टी20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में पाकिस्तान के खिलाफ जीत का रिकॉर्ड 5-0 का है. भारत और पाकिस्तान के एक ही ग्रुप में होने से दोनों देशों के बीच एक बार फिर रोमांचक मुकाबला देखने को मिलेगा.

Trending news