T20 World Cup से बाहर होने पर टूटा इस खिलाड़ी का दिल, अचानक कर दिया संन्यास का ऐलान
X

T20 World Cup से बाहर होने पर टूटा इस खिलाड़ी का दिल, अचानक कर दिया संन्यास का ऐलान

T20 World Cup के बीच एक बहुत ही चौंकाने वाली खबर सामने आई है. दरअसल एक दिग्गज खिलाड़ी ने टी20 वर्ल्ड कप से बाहर होने पर रिटायरमेंट का फैसला कर लिया है. 

T20 World Cup से बाहर होने पर टूटा इस खिलाड़ी का दिल, अचानक कर दिया संन्यास का ऐलान

नई दिल्ली: टी20 वर्ल्ड कप 17 अक्टूबर से यूएई और ओमान की धरती पर खेला जा रहा है. इस टूर्नामेंट के राउंड- 1 के मैच खत्म हो चुके हैं और आज से सुपर-12 मुकाबले आज से शुरू हो रहे हैं. इसी बीच एक दिग्गज खिलाड़ी ने बड़ा फैसला लेकर सभी का ध्यान अपनी ओर खींच लिया. वर्ल्ड कप से बाहर होने पर इस खिलाड़ी ने ये कदम उठाया है. 

इस खिलाड़ी ने लिया संन्यास   

नीदरलैंड के टी20 विश्व कप के सुपर 12 चरण में जगह बनाने में नाकाम रहने के बाद हरफनमौला खिलाड़ी रियान टेन डोइशे ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया. नीदरलैंड को पहले दौर के मैच में नामीबिया ने हराकर बाहर कर दिया था. श्रीलंका के खिलाफ शुक्रवार को औपचारिकता का मैच टेन डोइशे ने नहीं खेला. उन्होंने क्रिकेट नीदरलैंड द्वारा जारी बयान में कहा, ‘यह कठिन दौरा था लेकिन टीम का हिस्सा रहकर अच्छा लगा. इस टीम का पेशेवरपन और प्रतिबद्धता प्रेरक है. मैं खिलाड़ियों, कोचों और क्रिकेट संघ के सभी लोगों को धन्यवाद देना चाहता हूं.’

2006 में किया डेब्यू

दक्षिण अफ्रीका में जन्मे टेन डोइशे ने श्रीलंका के खिलाफ 2006 में एम्सटेलवीन में वनडे क्रिकेट में डेब्यू किया. उन्होंने 33 वनडे में 1541 रन बनाए जबकि 24 टी20 में 533 रन जोड़े. उन्होने 2011 विश्व कप में इंग्लैंड के खिलाफ 119 और आयरलैंड के खिलाफ 106 रन बनाए थे. बता दें कि टेन डोइशे ने केकेआर की टीम की ओर से कई साल तक आईपीएल भी खेला है.

नीदरलैंड को मिली हार 

सुपर 12 के लिए पहले ही क्वालीफाई कर चुकी श्रीलंकाई टीम ने टी20 विश्व कप के पहले दौर के अपने आखिरी मैच में स्पिनर वानिंदु हसरंगा और महीष तीक्षणा के शानदार प्रदर्शन के दम पर शुक्रवार को नीदरलैंड को आठ विकेट से हरा दिया. औपचारिकता का यह मैच दो घंटे के भीतर ही खत्म हो गया. टॉस जीतकर गेंदबाजी करते हुए श्रीलंका ने नीदरलैंड को दस ओवर के भीतर 44 रन पर समेट दिया जो टी20 क्रिकेट के इतिहास का छठा न्यूनतम स्कोर है. टी20 विश्व कप के इतिहास का यह दूसरा न्यूनतम स्कोर है. इसके बाद श्रीलंकाई बल्लेबाजों ने 7.1 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया.

Trending news