T20 World Cup: क्या आज खत्म हो जाएगा भुवनेश्वर कुमार का खेल? मैच से पहले खुल गया सबसे बड़ा राज
X

T20 World Cup: क्या आज खत्म हो जाएगा भुवनेश्वर कुमार का खेल? मैच से पहले खुल गया सबसे बड़ा राज

न्यूजीलैंड को हराते ही भारत का काम बेहद आसान हो जाएगा. खराब फॉर्म से जूझ रहे तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किए जाने की मांग उठ रही है. हालांकि न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच से पहले कप्तान विराट कोहली ने इस तेज गेंदबाज को लेकर अपने इरादे साफ जाहिर कर दिए हैं. 

T20 World Cup: क्या आज खत्म हो जाएगा भुवनेश्वर कुमार का खेल? मैच से पहले खुल गया सबसे बड़ा राज

दुबई: भारत और न्यूजीलैंड के बीच आज शाम 7:30 बजे से टी20 वर्ल्ड कप का महामुकाबला खेला जाएगा. ये मैच क्वार्टर फाइनल की तरह होगा, जिसमें हारने वाली टीम की सेमीफाइनल में पहुंचने की राह और भी मुश्किल हो जाएगी. भारत को टूर्नामेंट में बने रहने न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच हर हाल में जीतना होगा. न्यूजीलैंड को हराते ही भारत का काम बेहद आसान हो जाएगा. खराब फॉर्म से जूझ रहे तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किए जाने की मांग उठ रही है. हालांकि न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच से पहले कप्तान विराट कोहली ने इस तेज गेंदबाज को लेकर अपने इरादे साफ जाहिर कर दिए हैं. 

न्यूजीलैंड के खिलाफ भुवनेश्वर कुमार होंगे ड्रॉप?

न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच से पहले टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली से प्रेस कॉन्फ्रेंस में पूछा गया कि वह भुवनेश्वर कुमार के प्रदर्शन का आकलन कैसे करते हैं. इस पर कप्तान विराट कोहली ने कहा कि वह किसी विशेष गेंदबाज को निशाना नहीं बनाएंगे. टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने कहा, ‘एक गेंदबाजी यूनिट के रूप में हम विकेट लेने में असफल रहे और हम समझते हैं कि खेल में ऐसा हो सकता है. ये वही लोग हैं, जिन्होंने लंबे समय तक हमारे लिए अच्छा काम किया. इसलिए हमें पता है कि चीजें कैसे और कहां गलत हुई.’ विराट कोहली ने इस बात ज्यादा तवज्जो नहीं दी. 

शार्दुल ठाकुर पर कोहली ने दिया बड़ा बयान

शार्दुल ठाकुर को प्लेइंग इलेवन में शामिल किए जाने के सवाल पर टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने कहा, ‘शार्दुल ऐसे खिलाड़ी हैं, जिनमें काफी संभावनाएं हैं और वह टीम के लिए काफी महत्व रखेंगे. वह ऐसे खिलाड़ी है, जो हमारी योजना में है, लगातार अपनी दावेदारी पेश कर रहे है. वह ऐसे खिलाड़ी है, जिससे टीम को विकल्प मिलता है. वह क्या भूमिका निभाता है या वह कहां फिट बैठता है, यह कुछ ऐसा है, जिसके बारे में मैं अभी स्पष्ट रूप से बात नहीं कर सकता हूं.’

न्यूजीलैंड के खिलाफ है भारत का डरावना रिकॉर्ड 

सेमीफाइनल में पहुंचने के लिहाज से भारत के लिए ये मैच बहुत महत्वपूर्ण है, लेकिन अगर हम इतिहास के पन्नों को पलटें तो पाएंगे कि भारत कभी टी20 वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड को हरा नहीं पाया है. टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड के साथ दो मैच खेंले है, जिसमें उसे दोनों में हार मिली है. टी20 वर्ल्ड कप 2007 में दोनों टीमों के बीच पहला मुकाबला खेला गया था, जब न्यूजीलैंड की टीम ने भारत को 10 विकेट से हरा दिया था. पिछली बार 2016 वर्ल्ड कप में दोनों टीमें आपस में भिड़ी थीं, तब भारतीय टीम को 47 रनों से हार का सामना करना पड़ा था. 

इतिहास बदलना चाहेगा भारत 

आज भारत हर हाल में न्यूजीलैंड को हराना चाहेंगा, क्योंकि सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए ये मैच बहुत ही ज्यादा महत्वपूर्ण है. भारत और न्यूजीलैंड दोनों टीमें पाकिस्तान के खिलाफ एक-एक मैच हार चुकी हैं. ऐसे में मुकाबला कांटे की टक्कर वाला होगा. भारत के पास एक सुनहरा मौका है टीम इंडिया कीवी टीम को परास्त कर इतिहास बदलना चाहेगी.

Trending news