T20 World Cup 2021: दो बार की चैंपियन वेस्टइंडीज का क्यों हुआ बुरा हाल? सामने आई बड़ी वजह
Advertisement

T20 World Cup 2021: दो बार की चैंपियन वेस्टइंडीज का क्यों हुआ बुरा हाल? सामने आई बड़ी वजह

UAE में खेले जा रहे टी20 विश्व कप में वेस्टइंडीज अपने शुरूआती दोनों मैच हार गया है. जिससे उसकी बहुत किरकिरी हो रही है. दिग्गज गेंदबाज सैमुअल बद्री ने वेस्टइंडीज टीम पर निशाना साधा है. 

West Indies Team (File Photo)

नई दिल्ली: टी20 वर्ल्ड कप इस वक्त यूएई की धरती पर खेला जा रहा है. इस टूर्नामेंट में दुनियाभर की टीमें एक-दूसरे के सामने विश्व विजेता बनने की जंग लड़ रही हैं, लेकिन दो बार की वर्ल्ड कप चैंपियन वेस्टइंडीज का मौजूदा वर्ल्ड कप में खराब प्रदर्शन जारी है. जिसे लेकर उसके देश के कई दिग्गज क्रिकेटर्स ने इस टीम की आलोचना की है. अब दिग्गज बॉलर सैमुअल बद्री ने वेस्टइंडीज की टीम पर निशाना साधा है. 

  1. दो बार की वर्ल्ड कप चैंपियन टीम का हुआ बुरा हाल 
  2. दिग्गज क्रिकेटर्स ने की कैरेबियन टीम की आलोचना 
  3. वेस्टइंडीज ने 2012 और 2016 में जीता था टी20 वर्ल्ड कप 

इंग्लैड के खिलाफ 55 रन पर ऑलआउट

मौजूदा चैंपियन वेस्टइंडीज का आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप मैच में इंग्लैंड के खिलाफ 55 रनों पर ऑलआउट हो जाने पर सीमित ओवरों के पूर्व स्पिनर सैमुअल बद्री ने कैरेबियाई बल्लेबाजों पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा, 'किसी ने नहीं सोचा था कि इंग्लैंड के खिलाफ बल्लेबाजी ऐसे फेल हो जाएगी. टूर्नामेंट के अभी तक के दो मैच में वेस्टइंडीज के फेमस बल्लेबाज, खास तौर से क्रिस गेल और किरोन पोलार्ड जैसे बड़े हिटर का प्रदर्शन निराशाजनक रहा है. यह इंग्लैंड के खिलाफ पहले मैच में ऐसा प्रदर्शन करेंगे, किसी ने नहीं सोचा था.' 

साउथ अफ्रीका से भी मिली हार

वेस्टइंडीज को अपने दूसरे मैच में भी हार का सामना करना पड़ा है. साउथ अफ्रीका ने वेस्टइंडीज को 8 विकेट से हरा दिया है. जिससे वेस्टइंडीज की किरकिरी हो गई है. बद्री ने कहा, 'टूर्नामेंट में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे मैच में टीम अच्छी स्थिति में दिख रही थी लेकिन बाद में सिर्फ 143 रन ही बना सकी, यहां भी बल्लेबाजों ने निराश किया. कुछ बेहतर बल्लेबाज है जो अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर रहे हैं.'

दो बार की वर्ल्ड कप विजेता 

वेस्टइंडीज की टीम ने दो बार टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता है. 2012 में वेस्टइंडीज ने श्रीलंका को 36 रन से हराकर पहली बार खिताब जीता था. वहीं, दूसरी बार 2016 में इंग्लैंड को आखिरी ओवर में हराकर वर्ल्ड चैंपियन बनी थी. कार्लोस ब्रेथवेट ने इंग्लैंड के बेन स्टोक्स के आखिरी ओवर में 4 छक्के लगातार जड़कर अपनी टीम को जीत दिला दी थी.

Trending news