Jasprit Bumrah: टीम इंडिया में एक-साथ खेलेंगे 2 'बुमराह', टी20 वर्ल्ड कप से पहले ही बल्लेबाजों को सताने लगा डर!
Advertisement
trendingNow11349344

Jasprit Bumrah: टीम इंडिया में एक-साथ खेलेंगे 2 'बुमराह', टी20 वर्ल्ड कप से पहले ही बल्लेबाजों को सताने लगा डर!

T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप 2022 में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) जैसा एक और तेज गेंदबाज टीम इंडिया में खेलता दिखाई देगा. ये खिलाड़ी भी सटीक यॉर्कर के लिए जाना जाता है. 

Photo (ICC)

Team India For T20 World Cup 2022: टीम इंडिया के घातक तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की टीम में वापसी हो गई है. उन्हें टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) के लिए टीम में चुना गया है. एशिया कप 2022 में टीम इंडिया को जसप्रीत बुमराह जैसे गेंदबाज की कमी काफी खली थी, लेकिन टीम में इस बार एक साथ दो बुमराह खेलते दिखाई देंगे, क्योंकि टीम में एक ऐसे खिलाड़ी को जगह मिली है जो बुमराह जैसी ही घातक गेंदबाजी करता है और आखिरी के ओवरों में उनके जैसी ही सटीक यॉर्कर बॉल फेंकता है. 

ये खिलाड़ी बनेगा दूसरा बुमराह 

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) इंग्लैंड दौरे के बाद से ही टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. वह हाल ही में अपनी बैक इंजरी से ठीक हुए हैं. टी20 वर्ल्ड कप 2022 में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के साथ-साथ अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) को भी शामिल किया गया है, अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) ने छोटे से करियर में ही अपनी अलग पहचान बना ली है और वह अब बुमराह के साथ खेलते दिखाई देंगे. 

दोनों गेंदबाजों की एक जैसी खासियत 

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) आखिरी के ओवरों में सटीक यॉर्कर बॉल फेंकने के लिए जाने जाते हैं. वहीं अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) की भी ये ही सबसे बड़ी खासियत है. आईपीएल 2022 में तो अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) ने बुमराह से ज्यादा यॉर्कर बॉल फेंकी थी, ऐसे में जब ये दोनों खिलाड़ी एक साथ टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में खेलेंगे को बल्लेबाजों के लिए बड़ी मुसीबत साबित होंगे. ये दोनों ही गेंदबाज आखिरी के ओवर्स में काफी कंजूस रहते हैं. अर्शदीप ने तो एशिया कप 2022 में भी कुछ ऐसा ही खेल दिखाया था. 

छोटे से करियर में बड़ा कमाल 

अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) ने अपने छोटे से करियर में काफी नाम कमा लिया है. अर्शदीप सिंह ने इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के खिलाफ धमाकेदार प्रदर्शन कर एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) में जगह बनाई थी और अब वह टी20 वर्ल्ड कप में भी टीम का हिस्सा बन गए हैं. 23 साल के अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) ने टीम इंडिया के लिए अभी तक 11 टी20 मैच खेले हैं. इन मैचों में उन्होंने सिर्फ 7.39 की इकॉनमी से रन देते हुए 14 विकेट अपने नाम किए जा रहे हैं. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news