T20 World Cup: टीम इंडिया के चमत्कार के सामने बांग्लादेश ने टेके घुटने, सेमीफाइनल की दहलीज पर भारत
Advertisement
trendingNow11422242

T20 World Cup: टीम इंडिया के चमत्कार के सामने बांग्लादेश ने टेके घुटने, सेमीफाइनल की दहलीज पर भारत

IND vs BAN: टीम इंडिया के चमत्कार के सामने बांग्लादेश ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 के मुकाबले में भारत के सामने घुटने टेक दिए हैं. एडिलेड में खेले गए इस मुकाबले में भारत ने बांग्लादेश को 5 रनों (DLS मेथड़) से हरा दिया है. टीम इंडिया अब 6 अंकों के साथ सेमीफाइनल की दहलीज पर पहुंच चुकी है. 

T20 World Cup: टीम इंडिया के चमत्कार के सामने बांग्लादेश ने टेके घुटने, सेमीफाइनल की दहलीज पर भारत

T20 World Cup 2022: टीम इंडिया के चमत्कार के सामने बांग्लादेश ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 के मुकाबले में भारत के सामने घुटने टेक दिए हैं. एडिलेड में खेले गए इस मुकाबले में भारत ने बांग्लादेश को 5 रनों (DLS मेथड़) से हरा दिया है. इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 20 ओवर में 6 विकेट गंवाकर 184 रन बनाए और बांग्लादेश को 185 रनों का टारगेट दिया. लेकिन फिर बारिश आ गई और बांग्लादेश को 16 ओवरों में जीत के लिए 151 रनों का संशोधित लक्ष्य दिया गया. जवाब में बांग्लादेश की टीम 16 ओवरों में 6 विकेट पर 145 रन ही बना पाई और भारत ने ये मैच 5 रनों (DLS मेथड़) से जीत लिया. टीम इंडिया अब 6 अंकों के साथ सेमीफाइनल की दहलीज पर पहुंच चुकी है. बांग्लादेश पर जीत के बाद टीम इंडिया ग्रुप 2 में टॉप पर पहुंच चुकी है. अब भारत को सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए जिम्बाब्वे के खिलाफ ग्रुप 2 के आखिरी मैच में जीत की जरूरत होगी.

टीम इंडिया के चमत्कार के सामने बांग्लादेश ने टेके घुटने

विराट कोहली का एडिलेड ओवल पर शानदार प्रदर्शन बदस्तूर जारी रहा और उनके नाबाद अर्धशतक की मदद से भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ टी20 विश्व कप के मैच में बुधवार को छह विकेट पर 184 रन बनाए. कोहली ने 44 गेंदों में आठ चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 64 रन जोड़े. बांग्लादेश के किसी गेंदबाज के पास उनके शानदार स्ट्रोक्स का कोई जवाब नहीं था. पर्थ की तुलना में यहां की पिच धीमी थी, जिस पर बांग्लादेश के गेंदबाज पावरप्ले के बाद दबाव में आ गए. केएल राहुल ने 31 गेंदों में 50 रन बनाकर फॉर्म में वापसी की.

कोहली ने दूसरे विकेट के लिए राहुल के साथ 67 जोड़े

कोहली ने दूसरे विकेट के लिए राहुल के साथ 67 और तीसरे विकेट के लिए सूर्यकुमार यादव के साथ 38 रन की साझेदारी की. आईसीसी टी20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में नंबर एक पर काबिज हुए यादव ने 15 गेंद में 30 रन बनाए. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को पहले ही ओवर में तस्कीन अहमद की गेंद पर जीवनदान मिला, लेकिन वह इसका फायदा नहीं उठा सके और सात गेंद में दो रन बनाकर आउट हो गए. शाकिब ने चार ओवर में 33 रन देकर राहुल और सूर्य के विकेट लिए, लेकिन बांग्लादेश के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज तस्कीन रहे.

शरीफुल इस्लाम और हसन महमूद महंगे साबित हुए

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शरीफुल इस्लाम और हसन महमूद महंगे साबित हुए जिन्होंने क्रमश: 57 और 47 रन दिए. इस्लाम को कोई विकेट नहीं मिला जबकि महमूद ने तीन विकेट लिए. पिछले तीन मैचों से खराब फॉर्म को लेकर आलोचना झेल रहे राहुल ने अच्छी बल्लेबाजी की. उन्होंने पहले 21 रन बनाने में 20 गेंदें खेली, लेकिन पावरप्ले के बाद हाथ खोले और दो शानदार छक्के जड़े. शरीफुल के नौवें ओवर में 24 रन रन बने और भारतीय बल्लेबाज हावी हो गए.

राहुल 31 गेंदों में 50 रन बनाकर आउट हुए

राहुल के अगले 29 रन दस गेंद में बने. वह 31 गेंदों में 50 रन बनाकर आउट हुए और मुस्ताफिजुर रहमान ने शाकिब की गेंद पर उनका कैच लपका. दूसरे विकेट की साझेदारी में 67 रन 35 गेंद में बने. दूसरे छोर पर कोहली ने तस्कीन को दो और मुस्ताफिजुर को एक चौका लगाया. सूर्य ने छोटी, लेकिन आक्रामक पारी खेली लेकिन शाकिब की गेंद पर विकेट गंवा बैठे. दूसरे छोर पर हार्दिक पांड्या (5) , दिनेश कार्तिक (7) और अक्षर पटेल (7) कोई सहयोग नहीं दे सके. रविचंद्रन अश्विन ने छह गेंद में नाबाद 13 रन बनाए.

Trending news