T20 World Cup: रोहित से भी ज्यादा मुश्किल है इस भारतीय को बॉलिंग करना, खौफ से भर गया नीदरलैंड्स का ये बॉलर
Advertisement
trendingNow11413443

T20 World Cup: रोहित से भी ज्यादा मुश्किल है इस भारतीय को बॉलिंग करना, खौफ से भर गया नीदरलैंड्स का ये बॉलर

IND vs NED: टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 के अपने दूसरे मैच में धीमी शुरुआत के बावजूद नीदरलैंड्स के सामने पहले तो 180 रनों का लक्ष्य रखा. इसके बाद गेंदबाजों के कमाल से 56 रनों की धमाकेदार जीत दर्ज कर सेमीफाइनल के लिए अपना दावा मजबूत किया है. 

T20 World Cup: रोहित से भी ज्यादा मुश्किल है इस भारतीय को बॉलिंग करना, खौफ से भर गया नीदरलैंड्स का ये बॉलर

T20 World Cup 2022: टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 के अपने दूसरे मैच में धीमी शुरुआत के बावजूद नीदरलैंड्स के सामने पहले तो 180 रनों का लक्ष्य रखा. इसके बाद गेंदबाजों के कमाल से 56 रनों की धमाकेदार जीत दर्ज कर सेमीफाइनल के लिए अपना दावा मजबूत किया है. इस मैच में सूर्यकुमार यादव को 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया. सूर्यकुमार यादव ने इस मैच में 25 गेंदों पर 51 रनों की तूफानी पारी खेली और मैच का नतीजा ही बदल दिया. 

रोहित से भी ज्यादा मुश्किल है इस भारतीय को बॉलिंग करना

सूर्यकुमार यादव की ताबड़तोड़ पारी के दम पर ही भारत ने नीदरलैंड्स के सामने जीत के लिए 180 रनों का लक्ष्य रखा. नीदरलैंड्स के गेंदबाज पॉल वेन मीकरेन ने मैच के बाद बताया कि सूर्यकुमार यादव को गेंदबाजी करना रोहित शर्मा से भी ज्यादा मुश्किल है. नीदरलैंड्स के गेंदबाज पॉल वेन मीकरेन ने कहा, 'रोहित शर्मा ने कुछ अविश्वसनीय शॉट खेले, लेकिन सूर्यकुमार यादव को गेंदबाजी करते समय मुझे सबसे बड़ा दबाव महसूस हुआ. अगर आप थोड़ी सी चूक करेंगे, तो सूर्यकुमार यादव को सजा देगा.' भारत अब रविवार को पर्थ में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपने अगले मैच में आगे बढ़ेगा.

टीम इंडिया को मिली धमाकेदार जीत 

भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने टी20 वर्ल्ड कप के सुपर 12 मैच में नीदरलैंड्स पर 56 रनों की बड़ी जीत के बाद कहा, 'जब आपसे जीतने की उम्मीद की जाती है, तो दबाव बहुत अधिक होता है. यह हमारे लिए बिल्कुल सही मैच था. यह नहीं कहेंगे कि हम शुरुआत में परेशान थे, विकेट धीमी थी और हम शुरुआत में अपने शॉट नहीं खेल पा रहे थे.'

भारत ग्रुप 2 प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर

मैच के बाद रोहित ने कहा, 'हां, हमने शुरूआत में थोड़ा धीमा खेला, लेकिन यह मेरे और विराट के बीच की बातचीत थी, हमें बड़े शॉट खेलने के लिए इंतजार करना पड़ा. हमारी गेंदबाजी अच्छी रही.' रोहित (53), विराट कोहली (नाबाद 62) और सूर्यकुमार यादव (नाबाद 51) के अर्धशतकों ने भारत को 179/2 का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाने में मदद की. जवाब में, गेंदबाजों ने नीदरलैंड को 123/9 तक सीमित करने के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया, जिससे भारत ग्रुप 2 प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर चला गया.

Trending news