T20 World Cup 2022: बुमराह की जगह खेलने का बड़ा हकदार है ये घातक गेंदबाजी, पिछले टी20 वर्ल्ड कप में भी मिला था मौका
Advertisement

T20 World Cup 2022: बुमराह की जगह खेलने का बड़ा हकदार है ये घातक गेंदबाजी, पिछले टी20 वर्ल्ड कप में भी मिला था मौका

Jasprit Bumrah Replacement: भारतीय सेलेक्टर्स जल्द ही टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए जसप्रीत बुमराह के रिप्लेसमेंट का ऐलान कर सकते हैं. टीम का एक खिलाड़ी उनकी जगह लेने का बड़ा हकदार है. 

Photo (ICC)

Jasprit Bumrah Replacement For T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) की शुरुआत में कुछ ही दिनों का वक्त बचा हुआ है. सभी टीमों ने अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं. वहीं, आईसीसी के नियमों के मुताबिक टी20 वर्ल्ड कप से 15 दिन पहले टीमें रिजर्व खिलाड़ियों को मेन टीम में शामिल कर सकती हैं, लेकिन टीम इंडिया ने चोटिल जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के रिप्लेसमेंट का ऐलान अभी तक नहीं किया है. 

बुमराह की जगह का बड़ा दावेदार ये खिलाड़ी 

भारतीय सेलेक्टर्स जल्द ही जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के रिप्लेसमेंट का ऐलान करेंगे. इसी बीच पूर्व भारतीय क्रिकेटर पार्थिव पटेल ने जसप्रीत बुमराह के रिप्लेसमेंट पर बड़ा बयान दिया है. पार्थिव पटेल ने स्टार गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) को जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के रिप्लेसमेंट का बड़ा हकदार बताया है. आपको बता दें कि मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) को इस वर्ल्ड कप के लिए स्टैंडबाय खिलाड़ी के रूप में शामिल किया गया था. 

पार्थिव पटेल ने कही ये बड़ी बात 

पार्थिव पटेल ने हाल ही में क्रिकबज से बात करते हुए कहा, 'मुझे लगता है कि टीम इंडिया में मोहम्मद शमी ही जसप्रीत बुमराह की जगह लेंगे. ऐसी उम्मीद है. मोहम्मद शमी कोरोना वायरस संक्रमण से ऊबर चुके है. इसके अलावा टूर्नामेंट शुरू होने में ठीक-ठाक वक्त बाकी है। वर्ल्ड कप से पहले, भारत पर्थ में दो प्रैक्टिस मैच खेलेगा, फिर ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ दो प्रैक्टिस मैच खेलने है. तो उसे मैच का समय मिलेगा. मोहम्मद शमी फिलहाल जसप्रीत बुमराह के रिप्लेसमेंट के तौर पर सबसे मजबूत दावेदार हैं.'

टी20 वर्ल्ड कप 2021 में भी मिला था मौका 

पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक टी20 वर्ल्ड कप टीम में जसप्रीत बुमराह की जगह मोहम्मद शमी को लिया जायेगा जो धीरे धीरे मैच फिट हो रहे हैं. मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप में टीम का हिस्सा रहे थे. इस टी20 वर्ल्ड कप में उनका प्रदर्शन काफी खराब रहा था. मोहम्मद शमी ने आखिरी बार टी20 मैच पिछले साल नामिबिया के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप में खेला था. टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद से ही मोहम्मद शमी टी20 टीम से बाहर चल रहे हैं. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news