T20 World Cup: टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका के मैच में किया ये बड़ा ब्लंडर, इस वजह से तय हो गई थी शर्मनाक हार
Advertisement

T20 World Cup: टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका के मैच में किया ये बड़ा ब्लंडर, इस वजह से तय हो गई थी शर्मनाक हार

Team India Defeat Reason: टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ रविवार को खेले गए टी20 वर्ल्ड कप के मुकाबले में बड़ा ब्लंडर कर दिया था, जिसकी वजह से इस मैच में उसकी शर्मनाक हार तय हो चुकी थी. 

Team India

T20 World Cup 2022: टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ रविवार को खेले गए टी20 वर्ल्ड कप के मुकाबले में बड़ा ब्लंडर कर दिया था, जिसकी वजह से इस मैच में उसकी शर्मनाक हार तय हो चुकी थी. पर्थ में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में रविचंद्रन अश्विन को अक्षर पटेल पर तरजीह दी गई. दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजी क्रम में बाएं हाथ के बल्लेबाजों की मौजूदगी की वजह से रविचंद्रन अश्विन को चुना गया, लेकिन इसका कोई फायदा नहीं हुआ और भारत को दक्षिण अफ्रीका से हार का सामना करना पड़ा. 

टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका के मैच में किया ये बड़ा ब्लंडर

दक्षिण अफ्रीका ने भारत को सुपर 12 में ग्रुप 2 की प्वाइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर धकेल दिया. रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल दोनों ने 27 अक्टूबर को नीदरलैंड्स के खिलाफ मैच में भारत के लिए 56 रनों से जीत में अपनी भूमिका निभाई थी. अक्षर ने 18 रन देकर 2 विकेट लिए थे और अश्विन ने भी 21 रन देकर दो विकेट चटकाए थे. इससे पहले मेलबर्न में पाकिस्तान के खिलाफ शुरुआती मैच में अक्षर को एक ओवर में 21 रन पड़ गए थे, मुख्य रूप से इफ्तिखार अहमद ने उन्हें तीन छक्के मारे, और उन्हें कप्तान रोहित शर्मा ने दूसरा ओवर नहीं दिया. अश्विन ने भी एक भी विकेट नहीं लिया. 

इस वजह से तय हो गई थी शर्मनाक हार

रविवार को दक्षिण अफ्रीका के हाथों भारत की हार के बाद एक सवाल यह उठता है कि क्या अक्षर की जगह अश्विन टीम इंडिया के लिए अधिक पसंदीदा हैं. अश्विन को दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजों ने निशाना बनाया, क्योंकि वह सीम-फ्रेंडली ट्रैक पर भारतीय गेंदबाजी लाइनअप में कमजोर कड़ी थे.

एडेन मार्कराम और डेविड मिलर ने निशाना बनाया

एडेन मार्कराम और डेविड मिलर दोनों ने अश्विन के चार ओवरों में 41 रन बटोर लिए, जो उनके अपने 62 मैचों के टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर में सबसे ज्यादा रन था. एडेन मार्कराम ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में टिप्पणी की थी कि अश्विन को विशेष रूप से मैंने और मिलर ने निशाना बनाया था.

विकेट के मिजाज के कारण तेज गेंदबाजों पर निशाना बनाना मुश्किल था

एडेन मार्कराम ने कहा, 'हां, ड्रिंक्स ब्रेक में हमने एक गेंदबाज को चुनने की चर्चा की थी. हमें उम्मीद थी कि हम अश्विन को निशाना बनाएंगे, क्योंकि बाकी सारे तेज गेंदबाज हैं. विकेट के मिजाज के कारण तेज गेंदबाजों पर निशाना बनाना मुश्किल था.'

Trending news