IND vs AUS: रोहित को मिला 'युवराज' जैसा ये खतरनाक खिलाड़ी, टीम इंडिया को इस बार जिता देगा टी20 वर्ल्ड कप
topStorieshindi

IND vs AUS: रोहित को मिला 'युवराज' जैसा ये खतरनाक खिलाड़ी, टीम इंडिया को इस बार जिता देगा टी20 वर्ल्ड कप

India vs Australia: टीम इंडिया की अब टेंशन दूर होती नजर आ रही है, क्योंकि कप्तान रोहित शर्मा को युवराज सिंह जैसा खतरनाक खिलाड़ी मिल गया है. ये तूफानी खिलाड़ी इस बार टीम इंडिया को टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी भी जिता सकता है. 

IND vs AUS: रोहित को मिला 'युवराज' जैसा ये खतरनाक खिलाड़ी, टीम इंडिया को इस बार जिता देगा टी20 वर्ल्ड कप

Team India: टीम इंडिया को एक ऐसा खिलाड़ी मिल गया है, जो मौजूदा समय में दुनिया का सबसे खतरनाक टी20 बल्लेबाज  माना जा रहा है. सूर्यकुमार यादव के रूप में भारत को एक ऐसा विस्फोटक बल्लेबाज मिल गया है, जो मैदान के चारों तरफ 360 डिग्री एंगल में चौके और छक्कों से गदर मचा रहा है. सूर्यकुमार यादव ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हैदराबाद में खेले गए तीसरे और निर्णायक टी20 मैच में 36 गेंदों में 69 रनों की पारी खेली. सूर्यकुमार यादव की इस पारी में 5 चौके और 5 छक्के शामिल रहे. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में बल्लेबाजी के दौरान सूर्यकुमार यादव का स्ट्राइक रेट 191.67 का रहा है. सूर्यकुमार यादव की पारी के दम पर भारत इस मैच को 6 विकेट से जीत गया. टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली. 

रोहित को मिला दुनिया का सबसे खतरनाक T20 खिलाड़ी

टीम इंडिया की अब नंबर 4 बल्लेबाज की टेंशन दूर होती नजर आ रही है, क्योंकि सूर्यकुमार यादव के रूप में कप्तान रोहित शर्मा को नया नंबर-4 बल्लेबाज भी मिल गया है. तूफानी बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव अब टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा के फेवरेट बन चुके हैं. बल्लेबाजी के दौरान सूर्यकुमार यादव का स्ट्राइक रेट जबरदस्त रहता है. सूर्यकुमार यादव अगले महीने अक्टूबर से नवंबर तक चलने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2022 में वैसे ही टीम इंडिया को ट्रॉफी दिला सकते हैं, जैसे युवराज सिंह ने 2011 के वर्ल्ड कप में भारत को 28 साल बाद चैम्पियन बनाया था.

बैटिंग से तबाही मचाता है ये खिलाड़ी

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने कप्तानी संभालने के बाद सूर्यकुमार यादव को लगातार मौके देने शुरू कर दिए थे. सूर्यकुमार यादव ने वनडे और टी20 क्रिकेट फॉर्मेट में अपनी जगह पक्की कर ली है. सूर्यकुमार यादव भारत के लिए 13 ODI और 30 टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं. सूर्यकुमार यादव की बल्लेबाजी का कोई मुकाबला ही नहीं है. सूर्यकुमार यादव जितने तरह के शॉट खेलते हैं, ये एबी डिविलियर्स अपने समय में किया करते थे. सूर्यकुमार यादव जैसे खिलाड़ी का मिलना बहुत मुश्किल है. सूर्यकुमार यादव जैसा टैलेंटेड बल्लेबाज मैदान के चारों तरफ एक से बढ़कर एक शॉट्स खेलने और रन बटोरने की कला जानता है. सूर्यकुमार यादव को 360 डिग्री प्लेयर कहा जाता है. सूर्यकुमार यादव के पास पारी को संभालने और साथ ही मैच फिनिश करने की दोहरी काबिलियत है. सूर्यकुमार यादव को भारत का एबी डिविलियर्स कहा जाता है. सूर्यकुमार यादव जैसा टैलेंटेड बल्लेबाज पार्टनरशिप करने में भी मदद कर सकता है.   

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में साबित होगा मैच विनर

सूर्यकुमार यादव का योगदान टीम इंडिया के लिए बेहद जरूरी है. ऑस्ट्रेलिया में जब टीम इंडिया बड़े मैदानों पर वर्ल्ड कप खेल रही होगी, तब यही चीजें फायदा दिलवाएंगी. सूर्यकुमार यादव टी20 वर्ल्ड कप 2022 का अहम हिस्सा होंगे. पिछले कुछ सालों में सूर्यकुमार यादव टीम इंडिया के लिए सबसे बड़े मैच विनर साबित हुए हैं. भारतीय फैंस के दिलों में उन्होंने अपनी एक अलग ही जगह बनाई है. उनकी तूफानी बल्लेबाजी से सभी अच्छी तरह से वाकिफ हैं. सूर्यकुमार यादव ने अपनी प्रतिभा के दम पर सारी दुनिया में अपना डंका बजाया है. पिछले कुछ समय में उन्होंने अपनी बल्लेबाजी के दम पर टीम इंडिया में अपना एक अलग ही मुकाम बनाया है. उनके तरकश में हर वो तीर मौजूद है, जो विरोधी टीम को धराशाई कर सके.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर    

Trending news