IND vs SA: भारत को टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी जिताएंगे ये 3 घातक खिलाड़ी, फाइनल में पलट देंगे बाजी!
Advertisement
trendingNow12313379

IND vs SA: भारत को टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी जिताएंगे ये 3 घातक खिलाड़ी, फाइनल में पलट देंगे बाजी!

T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल में आज भारत का मुकाबला साउथ अफ्रीका से होगा. भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2024 का फाइनल मुकाबला आज रात 8 बजे से बारबाडोस के ब्रिजटाउन मैदान में खेला जाएगा. टी20 वर्ल्ड कप में भारत और साउथ अफ्रीका के बीच अभी तक कुल 6 मैच खेले गए हैं. 

IND vs SA: भारत को टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी जिताएंगे ये 3 घातक खिलाड़ी, फाइनल में पलट देंगे बाजी!

T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल में आज भारत का मुकाबला साउथ अफ्रीका से होगा. भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2024 का फाइनल मुकाबला आज रात 8 बजे से बारबाडोस के ब्रिजटाउन मैदान में खेला जाएगा. टी20 वर्ल्ड कप में भारत और साउथ अफ्रीका के बीच अभी तक कुल 6 मैच खेले गए हैं. भारत ने टी20 वर्ल्ड कप में 4 बार साउथ अफ्रीका को हराया है. वहीं, 2 मैचों में साउथ अफ्रीका को जीत मिली है. भारत और साउथ अफ्रीका के बीच अभी तक कुल 26 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले गए हैं. भारत ने 14 टी20 इंटरनेशनल मैचों में जीत हासिल की है, जबकि साउथ अफ्रीका को 11 मैचों में जीत नसीब हुई है. 3 धुरंधर खिलाड़ी ऐसे हैं, जो फाइनल मैच में अपने खतरनाक खेल से साउथ अफ्रीका की टीम को चित कर सकते हैं. भारत को टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी दिलाने में यह तीनों खिलाड़ी आज बड़ा रोल निभा सकते हैं. आइए एक नजर डालते हैं इन 3 खिलाड़ियों पर-   

1. रोहित शर्मा 

टीम इंडिया के धाकड़ कप्तान रोहित शर्मा टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल में साउथ अफ्रीका की टीम के लिए सबसे बड़ा काल साबित हो सकते हैं. रोहित शर्मा शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और अगर वह शुरुआत से ही आक्रामक होकर खेलते हैं तो वह साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाजों पर दबाव बना सकते हैं. रोहित शर्मा का चलना इस बात की गारंटी होगी कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया एक बड़ा स्कोर खड़ा करेगी. रोहित शर्मा अगर साउथ अफ्रीका के खिलाफ 60 से 70 या उससे ज्यादा रन बनाते हैं तो फिर टीम इंडिया को ट्रॉफी जीतने से कोई नहीं रोक सकता. रोहित शर्मा ने पिछले लगातार दो मैचों में 41 गेंदों में 92 रन और  39 गेंदों में 57 रन बनाए हैं. रोहित शर्मा की ये 2 पारियां क्रमश: ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की टीमों के खिलाफ आए हैं.   

2. कुलदीप यादव 

कुलदीप यादव टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल में साउथ अफ्रीका की टीम के लिए सबसे बड़ा खतरा साबित हो सकते हैं. कुलदीप यादव अपनी घातक और कातिलाना स्पिन गेंदबाजी से साउथ अफ्रीका के बल्लेबाजों की नाक में दम कर सकते हैं. कुलदीप यादव का साउथ अफ्रीका की पारी के दौरान बीच के ओवरों में बहुत बड़ा रोल होगा. कुलदीप यादव अगर बीच के ओवरों में साउथ अफ्रीका के कप्तान एडेन मार्करम, हेनरिक क्लासेन और डेविड मिलर की खतरनाक तिकड़ी को सस्ते में आउट करने में कामयाब रहते हैं तो फिर भारत इस मैच में साउथ अफ्रीका पर शिकंजा कस लेगा. कुलदीप यादव ने इंग्लैंड के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मैच में 3 विकेट चटकाए थे.

3. जसप्रीत बुमराह 

जसप्रीत बुमराह भारत के सबसे बड़े मैच विनर खिलाड़ियों में शुमार हैं. जसप्रीत बुमराह गेंद से इस टी20 वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन करते आ रहे हैं. साउथ अफ्रीका की टीम को टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल में सबसे बड़ा खतरा जसप्रीत बुमराह से होगा. जसप्रीत बुमराह की गेंदों को समझना और उसे खेलना विरोधी टीम के बल्लेबाजों के लिए नाकों चने चबाने जैसा है. जसप्रीत बुमराह शुरुआत और अंत के ओवरों में विकेट निकालने में माहिर हैं और उनका सबसे बड़ा रोल साउथ अफ्रीका के विस्फोटक ओपनर क्विंटन डि कॉक को जल्द आउट करना होगा. जसप्रीत बुमराह अभी तक इस टी20 वर्ल्ड कप के 7 मैचों में 13 विकेट ले चुके हैं.   

Disclaimer: क्रिकेटर सोशल स्कोर (CSS) मशीन लर्निंग पर आधारित है. इसे फेसबुक, इंस्टाग्राम, एक्स और यूट्यूब जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से संबंधित 55 से अधिक मापदंडों के आधार पर प्राप्त किया जा रहा है.

vs

Rohit Sharma

Social Media Score

Scores
Over All Score 59
Digital Listening Score69
Facebook Score69
Instagram Score68
X Score67
YouTube Score0

vs

Jasprit Bumrah

Social Media Score

Scores
Over All Score 65
Digital Listening Score65
Facebook Score67
Instagram Score65
X Score65
YouTube Score64

TAGS

Trending news