T20 World Cup 2021: कीरोन पोलार्ड का बड़ा बयान, भारत के इस खिलाड़ी को बताया टी20 में बेहतरीन
X

T20 World Cup 2021: कीरोन पोलार्ड का बड़ा बयान, भारत के इस खिलाड़ी को बताया टी20 में बेहतरीन

आईपीएल अपने आखिरी दौर में है और इसके तुरंत बाद ही T20 वर्ल्ड कप की शुरआत होनी है. मुंबई इंडियंस के ऑलराउंडर कीरोन पोलार्ड ने एक भारतीय खिलाड़ी को दुनिया का बेहतरीन T20 खिलाड़ी बताया है. आईपीएल में पोलार्ड मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलते हैं और अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए मशहूर हैं. 

T20 World Cup 2021: कीरोन पोलार्ड का बड़ा बयान, भारत के इस खिलाड़ी को बताया टी20 में बेहतरीन

नई दिल्ली: मुंबई के स्टार ऑलराउंडर कीरोन पोलार्ड ने एक भारतीय खिलाड़ी को T20 का बेस्ट खिलाड़ी बताया है. दरअसल, पोलार्ड ने अपने 5 T20 बेस्ट खिलाड़ियों के बारे में बताया, जिसमें एक भारतीय खिलाड़ी को भी शामिल किया. इस लिस्ट में उन्होंने खुद का भी नाम दिया. 

यूनिवर्स बॉस को दिया पहला स्थान 

वेस्टइंडीज और आईपीएल में पंजाब किंग्स की तरफ से खेलने वाले ताबड़तोड़ बल्लेबाज क्रिस गेल को T20 का पहला बेस्ट खिलाड़ी बताया है. क्रिस गेल ने T20 क्रिकेट में 446 मुकाबले खेले हैं जिसमें उन्होंने 145.97 की औसत से 14 हजार से भी ज्यादा रन बनाए हैं. इतना ही नहीं गेल के नाम 22 शतक भी हैं जबकि आईपीएल में आरसीबी के लिए खेलते हुए उन्होंने पुणे वारियर्स के खिलाफ 175 रनों की विस्फोटक पारी खेली थी, जो उनका T20 इतिहास में सर्वाधिक व्यक्तिगत स्कोर भी है. 

लसिथ मलिंगा और सुनील नारायण को भी जगह 

पोलार्ड ने दूसरे नंबर पर श्रीलंका क्रिकेट से संन्यास ले चुके तेज दिग्गज गेंदबाज लसिथ मलिंगा को चुना, जिन्होंने T20 में  295 मुकाबलों में 390 विकेट हासिल किए हैं. तीसरे नंबर पर वेस्ट इंडीज के सुनील नारायण को पोलार्ड ने चुना. नारायण T20 के बेहतरीन स्पिन गेंदबाजों में से एक हैं. नारायण T20 इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने वालों की लिस्ट में तीसरे नंबर आते हैं. आईपीएल में कोलकाता की तरफ से पॉवरप्ले में वह टीम को कई बार बल्लेबाजी में अच्छी शुरुआत भी दिलाते हैं. 

इस दिग्गज भारतीय कप्तान को मिली जगह 

चौथे नंबर पर पोलार्ड ने भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का नाम लिया. धोनी ने T20 में 6 हजार से ज्यादा रन बनाए हैं, इतना ही नहीं उनकी कप्तानी में भारत ने 2007 में T20 वर्ल्ड कप भी जीता था. धोनी भारत और विश्व के बेहतरीन कप्तानों में से के रहे हैं. इसके बाद पोलार्ड ने खुद का नाम लेते हुए T20 का 5वां बेस्ट खिलाड़ी बताया. पोलार्ड ने अपने ऑलराउंड प्रदर्शन से सभी का दिल जीता है. अक्सर पोलार्ड अपनी टीम के लिए मैच विनिंग परियां खेलते हुए नजर आए हैं.

स्पोर्ट्स की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक कर Zee News के Sports Facebook Page को लाइक करें

Trending news