T20 World Cup के बीच में मांफी मांगकर इस क्रिकेटर ने लिया यूटर्न, टीम में लौटने का किया ऐलान
X

T20 World Cup के बीच में मांफी मांगकर इस क्रिकेटर ने लिया यूटर्न, टीम में लौटने का किया ऐलान

दक्षिण अफ्रीका के स्टार विकेटकीपर-बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक (Quinton de Kock) ने अचानक टी20 वर्ल्ड कप से बाहर होने का फैसला कर लिया था, लेकिन अब वो अपने बयान से पलट गए है. जिससे क्रिकेट जगत में सनसनी मच गई है. 

T20 World Cup के बीच में मांफी मांगकर इस क्रिकेटर ने लिया यूटर्न, टीम में लौटने का किया ऐलान

नई दिल्ली: टी20 वर्ल्ड कप इस वक्त यूएई की धरती पर खेला जा रहा है. इस टूर्नामेंट में दुनियाभर की टीमें एक-दूसरे के सामने विश्व विजेता बनने की जंग में भिड़ रही हैं. इसी बीच क्विंटन डिकॉक (Quinton de Kock) ने अपने बयान से एक बार फिर क्रिकेट जगत में सनसनी मचा दी है. पहले उन्होंने घुटने पर बैठने से मना कर दिया था, लेकिन अब वो अपने बयान से पलट गए हैं.

पहले घुटने पर बैठने से मना किया था 

गौरतलब कि जब दक्षिण अफ्रीकी टीम वर्ल्ड कप में वेस्टइंडीज की टीम से भिड़ रही थी. इस मैच से ठीक पहले डिकॉक ने टूर्नामेंट से बाहर होने का फैसला किया था इसके पीछे एक बड़ी वजह सामने आई थी, दरअसल डिकॉक  वेस्टइंडीज के खिलाफ मुकाबले से पहले 'ब्लैक लाइव्स मैटर' कैंपेन के तहत एक घुटने पर बैठने से मना कर दिया था. इस बात पर वो ट्रोल हो गए. कई दिग्गज क्रिकेटर्स ने उनकी आलोचना की. 

अब डिकॉक ने मांगी माफी 

दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर-बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक (Quinton de Kock) ने टी20 वर्ल्ड कप के बाकी बचे मैचों के लिए खुद को मौजूद रखते हुए कहा 'कि अगर उनके घुटने के बल बैठने से दूसरों शिक्षित करने में मदद मिलती है तो उन्हें इसमें दिक्कत नहीं है. मैं जिस दर्द, भ्रम और गुस्से का कारण बना, उसके लिए मुझे गहरा खेद है. मैं अब तक इस अहम मसले पर चुप था. लेकिन मुझे लगता है कि अब मुझे अपनी बात को थोड़ा स्पष्ट करना होगा.’ 
 

डी कॉक ने जताया खेद  

क्विंटन डिकॉक (Quinton de Kock) ने कहा, 'अश्वेत जीवन मेरे जन्म से ही मेरे लिए मायने रखता है सिर्फ इसलिए नहीं कि एक अंतरराष्ट्रीय अभियान है.’ आगे उन्होंने कहा, 'मेरा चीजों को देखने का नजरिया अब बदल गया है मैं नस्लवादी नहीं हूं ये मेरे दिल की आवाज है. मेरे बारे में जो भी धारणा बनाई गई है उसके लिए मुझे खेद है.'

 

अब टी20 वर्ल्ड कप में खेलेंगे 

साउथ अफ्रीका टीम का अगला मैच शानिवार को श्रीलंका के साथ है.  क्विंटन डिकॉक (Quinton de Kock) ने टीम में चयन को लेकर अपने आप को उपलब्ध बताया. डिकॉक साउथ अफ्रीका के बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक हैं. आईपीएल में वो मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलते हैं. उन्होंने अपने वनडे करियर की शुरुआत भारत के खिलाफ लगातार तीन शतक लगाकर की थी. डिकॉक ने अपने साथियों को भी धन्यवाद दिया है खासकर कप्तान तेम्बा बावुमा का सहयोग के लिए आभार व्यक्त किया. 

Trending news