T20 World Cup 2021: भारत का फाइनल में किस टीम से हो मुकाबला, शोएब अख्तर ने बताई चाहत
X

T20 World Cup 2021: भारत का फाइनल में किस टीम से हो मुकाबला, शोएब अख्तर ने बताई चाहत

भारत और पाकिस्तान के बीच 24 अक्टूबर को महामुकाबला खेला जाएगा. जिसे लेकर दुनियाभर के फैंस उत्साहित हैं. इसे लेकर पाकिस्तान के दिग्गज गेंदबाज शोएब अख्तर ने बताया है कि फाइनल में भारत के खिलाफ कौन सी टीम खेलेगी. 

T20 World Cup 2021: भारत का फाइनल में किस टीम से हो मुकाबला, शोएब अख्तर ने बताई चाहत

नई दिल्ली: टी20 वर्ल्ड कप 2021 यूएई और ओमान की धरती पर 17 अक्टूबर से शुरू हो चुका है.भारत और पाकिस्तान के बीच 24 अक्टूबर को हाई वोल्टेज मुकाबला खेला जाना हैं. इन दोनों देशों के दर्शक बहुत ही ज्यादा रोमांचित हैं. सारी दुनिया की निगाहें इसी मैच की ओर टिकी हैं. टी20 भारत-PAK के टी-20 वर्ल्ड कप में होने वाले मुकाबले से पहले ही जी न्यूज के एडिटर इन चीफ सुधीर चौधरी के साथ भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ (Mohammad Kaif) और पाकिस्तानी टीम के दिग्गज गेंदबाज रहे शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने इस गेम की प्लानिंग सहित कुछ अंदर की बातें भी बताईं. अब से 28 दिनों तक कैफ और शोएब Zee News पर हर रोज इस मुकाबले के बारे में अंदर की बातें बताएंगे. आइए जानते हैं उन्होंने कौन-कौन से राज खोले. 
 
टी20 क्रिकेट में 1 ओवर बदल देता है खेल 

शोएब अख्तर का मानना ​​है कि 'भारत और पाकिस्तान के बीच हमेशा हाई वोल्टेज मुकाबला होता है. आपको अपने विपक्षी की ज्यादा चिंता नहीं करनी चाहिए लेकिन भारत एक मजबूत टीम है. उनके पास ऐसे खिलाड़ी है जो किसी भी वक्त मैच का पासा पलट सकते हैं. टी20 क्रिकेट में खेल 1 ओवर में बदल जाता है इसके बारे में अंदाजा नहीं लगा सकते कि खेल क्या मोड़ लेगा.' 

 

फाइनल में खेले दोनों देश 

अख्तर ने कहा  सिर्फ यह मैच नहीं, 'मैं एक और भारत vs पाकिस्तान फाइनल देखना चाहता हूं ताकि दोनों देश एक साथ आकर फाइनल मैच का लुत्फ उठा सकें अख्तर ने आगे कहा पाकिस्तान भारत के 24 अक्टूबर को होने वाले मुकाबले में कड़ी टक्कर दे सकता है. पाकिस्तान आक्रामक क्रिकेट खेलेगा. गेंदबाज बल्लेबाजों को जल्दी आउट करने की पूरी कोशिश करेंगे. भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला 50-50 होगा.' 

पाकिस्तान आज तक नहीं जीता 

भारत और पाकिस्तान के बीच T20 वर्ल्ड कप में 5 मुकाबले हुए हैं, जिसमें आज तक पाकिस्तान भारत से नहीं जीता है. 24 अक्टूबर को दोनों टीमें 2 साल बाद आमने-सामने होंगी. पिछली बार 2019 में भारत और पाकिस्तान के बीच वनडे वर्ल्ड कप में मुकाबला हुआ था, जिसमें भारत ने पाकिस्तान को बड़े अंतर से हराया था. वनडे वर्ल्ड कप में भी भारत का पलड़ा पाकिस्तान पर भारी रहा है. 7 मुकाबलों में भारत से आज तक पाकिस्तान नहीं जीत पाया है.  

टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, राहुल चाहर, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी.

स्टैंडबाय: श्रेयस अय्यर, अक्षर पटेल और दीपक चाहर
कोच: रवि शास्त्री. 
मेंटर: एमएस धोनी.

Trending news