T20 World Cup में दिनेश कार्तिक के साथ ऋषभ पंत को खिला सकती है टीम इंडिया, बस करना होगा ये काम
Advertisement
trendingNow11393715

T20 World Cup में दिनेश कार्तिक के साथ ऋषभ पंत को खिला सकती है टीम इंडिया, बस करना होगा ये काम

Team India Big Change: टीम इंडिया के पास एक तरीका है, जिससे दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत दोनों ही टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में खेल सकते हैं. बिना किसी दिक्कत के ऋषभ पंत विकेटकीपर का रोल भी निभा लेंगे और दिनेश कार्तिक भी आराम से अपने फिनिशर की भूमिका का लुफ्त उठाएंगे, लेकिन उसके लिए टीम इंडिया को प्लेइंग इलेवन में एक सबसे बड़ा काम करना होगा.  

T20 World Cup में दिनेश कार्तिक के साथ ऋषभ पंत को खिला सकती है टीम इंडिया, बस करना होगा ये काम

T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को जो सबसे बड़ी मुश्किल आने वाली है, वो यह है कि प्लेइंग इलेवन के लिए ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक में से किस एक विकेटकीपर बल्लेबाज को चुना जाए. टी20 वर्ल्ड कप के दौरान टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत में से कोई एक ही विकेटकीपर बल्लेबाज खेल पाएगा, क्योंकि टॉप ऑर्डर में पहले से ही रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या की जगह बुक है.

दिनेश कार्तिक के साथ ऋषभ पंत को खिला सकती है टीम इंडिया

हालांकि टीम इंडिया के पास एक तरीका है, जिससे दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत दोनों ही टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में खेल सकते हैं. बिना किसी दिक्कत के ऋषभ पंत विकेटकीपर का रोल भी निभा लेंगे और दिनेश कार्तिक भी आराम से अपने फिनिशर की भूमिका का लुफ्त उठाएंगे, लेकिन उसके लिए टीम इंडिया को प्लेइंग इलेवन में एक सबसे बड़ा काम करना होगा.  

बस करना होगा ये काम

तय प्लान के मुताबिक टीम इंडिया के टॉप ऑर्डर में रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे. अब सबसे बड़ा सवाल ये है कि प्लेइंग इलेवन में बाकी के खिलाड़ी कौन से होंगे. ऐसी सूरत में ऋषभ पंत का नंबर 6 पर और दिनेश कार्तिक का नंबर 7 पर उतरना सही रहेगा. 

हिट साबित होगा ये फॉर्मूला

टीम इंडिया इसके बाद नंबर आठ पर स्पिन ऑलराउंडर अक्षर पटेल और नंबर 9 पर लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को रख सकती है. तेज गेंदबाजों में टीम इंडिया भुवनेश्वर कुमार के साथ अर्शदीप सिंह या मोहम्मद शमी में से किसी एक गेंदबाज को रख सकती है. हार्दिक पांड्या को ऐसे में टीम इंडिया के लिए तीसरे तेज गेंदबाज की भूमिका निभानी होगी. ऑस्ट्रेलियाई हालात को देखते हुए हार्दिक पांड्या की गेंदबाजी भारत के किसी भी अन्य तेज गेंदबाज से बेहतर ही साबित होगी. 

भारत को टी20 वर्ल्ड कप जीतने से कोई नहीं रोक सकता

तो इस तरह प्लेइंग इलेवन में ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक दोनों ही घातक बल्लेबाजों के लिए जगह बन गई. ऋषभ पंत नंबर 6 पर बल्लेबाजी से धूम मचा सकते हैं. वहीं, दिनेश कार्तिक नंबर 7 पर बल्लेबाजी करते हुए नाजुक मौकों पर टीम इंडिया के लिए मैच फिनिश कर सकते हैं, जैसे किसी समय में महेंद्र सिंह धोनी किया करते थे. ये फॉर्मूला हिट साबित हो गया तो फिर भारत को टी20 वर्ल्ड कप जीतने से कोई नहीं रोक सकता है.

Trending news