T20 World Cup: मौजूदा चैंपियन को नसीब हुई पहली जीत, आखिरी ओवर में मैच का फैसला
X

T20 World Cup: मौजूदा चैंपियन को नसीब हुई पहली जीत, आखिरी ओवर में मैच का फैसला

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021  (ICC T20 World Cup 2021) में मौजूदा चैंपियन वेस्टइंडीज (West Indies) को पहली जीत नसीब हुई है. रोमांचक मुकाबले में बांग्लादेश (Bangladesh) को हार का मुंह देखना पड़ा. 

T20 World Cup: मौजूदा चैंपियन को नसीब हुई पहली जीत, आखिरी ओवर में मैच का फैसला

शारजाह: आईसीसी टी20 वर्ल्ड में शुक्रवार को खेले गए ग्रुप 1 के मैच में बांग्लादेश और वेस्टइंडीज के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली.इस मैच का नतीजा आखिरी ओवर में निकला, जब आंद्रे रसेल की गेंदबाजी में वेस्टइंडीज की टीम ने बांग्लादेश को 3 रनों से मात दे दी.

टूर्नामेंट में वेस्टइंडीज की पहली जीत

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज ने 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 142 रन का लक्ष्य दिया था. इसके जवाब में बांग्लादेश ने 5 विकेट के नुकसान पर 139 रन पर ही सिमट गई. टूर्नामेंट में वेस्टइंडीज की पहली जीत है. वहीं, बांग्लादेश की तरफ से सबसे ज्यादा रन लिंटन दास (44) ने बनाए, इसके साथ कप्तान महमुदुल्लाह (31) की पारी भी काम न आई.

 

इन कैरेबियन गेंदबाजों ने ढाया कहर

वेस्टइंडीज की तरफ से गेंदबाज रवि रामपॉल, जेसन होल्डर, आंद्रे रसेल, अकील हुसैन और ड्वेन ब्रावो को एक-एक मिला. वेस्टइंडीज के गेंदबाजों ने पावरप्ले में बेहतरीन बॉलिंग करते हुए शुरुआत में दो झटके दे दिए थे.

 

 

बांग्लादेश के बल्लेबाज रहे नाकाम

142 रनों का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं हुई थी. पावरप्ले में 2 बड़े बल्लेबाजों को खोकर 29 रन बनाए. इस दौरान शाकिब अल हसन (9) और मोहम्मद नईम (17) आउट हो गए. इसके बाद सौम्या सरकार भी 2 चौके की मदद से 13 गेंदों पर 17 रन बनाकर आउट हो गए.

यह भी पढ़ें- IPL 2022: वो 3 प्लेयर्स जो बन सकते हैं अहमदाबाद टीम के कप्तान

रोमांचक मैच में विंडीज ने मारी बाजी

बांग्लादेश की पारी को आगे बढ़ाते हुए दास और महमुदुल्लाह ने पारी को संभालते हुए अच्छी साझेदारी देखने को मिली. लेकिन दास मैच के नाजुक मोड़ पर 4 चौकों की मदद से 44 रन बनाकर आउट हो गए. वहीं इसके बाद महमुदुल्लाह आखिर तक टिक कर 2 चौके और एक छक्के की मदद से 24 गेंदों पर 31 रन बनाकर टीम को जीत नहीं दिला सके.

 

खराब शुरुआत के बाद संभली विंडीज

इससे पहले, टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की शुरूआत बेहद खराब रही और पावर प्ले में ही अपने दो बड़े हिटर खिलाड़ी क्रिस गेल (4) और इविन लुईस (6) का विकेट खो दिया. इसके बाद आए बल्लेबाजों ने भी निराश किया और जल्द ही आउट हो गए. रोस्टन चेस ने दो चौके की मदद से 43 गेंदों पर 39 रन बनाकर शोरिफुल इस्लाम की गेंद पर आउट हो गए.

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by ICC (@icc)

निकोसल पूरन की शानदार पारी

इस बीच कैरेबियन पारी लड़खड़ाता देख निकोलर पूरन ने धैर्य से बल्लेबाजी करनी शुरू की और उन्होंने एक चौके और 4 छक्कों की मदद से 22 गेंदों पर 40 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली. इसके बाद आए बल्लेबाज कीरोन पोलार्ड (14) और जेसन होल्डर (15) रनों की वजह से वेस्टइंडीज का स्कोर 142 रनों तक पहुंच सका.

 

प्वाइंट्स टेबल में टॉप 5 में विंडीज

वहीं, पहले गेंदबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम ने पावरप्ले में ही वेस्टइंडीज टीम को शुरूआती झटके दिए. मैच में मेंहदी हसन, मुस्तफिजुर रहमान और शोरिफुल इस्लाम को दो-दो विकेट मिले. इस जीत के बाद कैरेबियन टीम ग्रुप वन के प्वाइंट टेबल में 5वें नंबर पर पहुंच गई है. वहीं बांग्ला टाइगर्स सबसे नीचे खिसक गई है.
 

 

Trending news