T20 WC: टी20 वर्ल्ड कप के 'प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट' अवॉर्ड के लिए 9 खिलाड़ी शॉर्टलिस्ट, केवल एक भारतीय शामिल
Advertisement

T20 WC: टी20 वर्ल्ड कप के 'प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट' अवॉर्ड के लिए 9 खिलाड़ी शॉर्टलिस्ट, केवल एक भारतीय शामिल

Women's T20 World Cup-2023: आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप के ‘प्लेयर ऑफ टूर्नामेंट’ के लिए 9 खिलाड़ियों को शॉर्टलिस्ट किया गया है. दिलचस्प है कि इस लिस्ट में केवल एक भारतीय महिला क्रिकेटर ही शामिल है. 19 साल की इस विकेटकीपर ने टूर्नामेंट में अपने खेल से प्रभावित किया है.

richa ghosh

Player of the Tournament, T20 WC 2023 : दक्षिण अफ्रीका की मेजबानी में खेले जा रहे महिला टी20 वर्ल्ड कप (Women's T20 World Cup-2023) में ‘प्लेयर ऑफ टूर्नामेंट’ के लिए 9 खिलाड़ियों को शॉर्टलिस्ट किया गया है. दिलचस्प है कि इस लिस्ट में केवल एक भारतीय महिला क्रिकेटर है. युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋचा घोष महिला टी20 वर्ल्ड कप ‘प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट (टूर्नामेंट की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी) के लिए चुनी गई 9 खिलाड़ियों में अकेली भारतीय हैं. 

SF में थमा भारत का सफर

भारतीय टीम गुरुवार को केपटाउन में खेले गए सेमीफाइनल मैच में पांच बार के चैंपियन ऑस्ट्रेलिया से हार गई. उसे पांच रन से करीबी हार झेलनी पड़ी. इस हार के साथ ही हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई. टूर्नामेंट में 19 साल की विकेटकीपर ने बल्ले से फिनिशर की भूमिका में चमक बिखेरी. उन्होंने इस दौरान दो बार 40 रन से ज्यादा रनों की पारियां खेली.

ऋचा घोष ने दिखाया कमाल

ऋचा ने इंग्लैंड के खिलाफ नाबाद 47 रन की पारी खेली थी जिसकी बदौलत भारतीय टीम जीत के करीब पहुंच गई थी. उन्होंने टूर्नामेंट की पांच पारियों में दो बार नाबाद रहते हुए 68 की औसत से 168 रन बनाए. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट लगभग 130 का रहा. उन्होंने विकेट के पीछे भी अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया. ऋचा ने शानदार कैच लपककर इंग्लैंड की ओपनर डैनी वॉट को चलता किया था.

ऑस्ट्रेलिया का दबदबा

आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) की इस सूची में ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों का दबदबा है, जिसमें मौजूदा चैंपियन के 3, इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के 2-2 खिलाड़ी शामिल हैं. भारत और वेस्टइंडीज के 1-1 खिलाड़ी इसका हिस्सा है. ऑस्ट्रेलिया की कप्तान मेग लैनिंग (139 रन, औसत 69.50), विकेटकीपर बल्लेबाज एलिसा हीली (171 रन, औसत 57) और ऑलराउंडर ऐश गार्डनर (81 रन और नौ विकेट) लिस्ट में शामिल हैं. इंग्लैंड की ऑलराउंडर नेट साइवर-ब्रंट (216 रन, औसत 72) और स्पिनर सोफी एक्लेस्टोन (4.15 रन प्रति ओवर और 11 विकेट) के अलावा दक्षिण अफ्रीका की लौरा वूलफार्ट और ओपनर ताजमिन ब्रिट्स का नाम है. वेस्टइंडीज की कप्तान हीली मैथ्यूज भी लिस्ट में शामिल हैं, मैथ्यूज ने 130 रन बनाने के साथ 4 विकेट चटके हैं. (PTI से इनपुट)

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news