Cricket Australia: सिर्फ 3 मैचों में मौका देकर जिसे भूल गए, उस धुरंधर ने अब उड़ा दी सेलेक्टर्स की नींद!
Advertisement

Cricket Australia: सिर्फ 3 मैचों में मौका देकर जिसे भूल गए, उस धुरंधर ने अब उड़ा दी सेलेक्टर्स की नींद!

Marsh Cup 2023: एक धुरंधर खिलाड़ी को केवल 3 वनडे मैचों में सेलेक्टर्स जैसे भूल ही गए. अब उसी खिलाड़ी ने ऑस्ट्रेलिया में गजब की बल्लेबाजी करते हुए जैसे चयनकर्ताओं की नींद ही तोड़ दी. उस धुरंधर ने अकेले दम पर अपनी टीम को जीत दिलाई. 

selectors

Joshua Philippe, Tasmania vs Western Australia : ऑस्ट्रेलिया में इन दिनों मार्श कप का आयोजन हो रहा है. 50 ओवर फॉर्मेट के इस टूर्नामेंट में तस्मानिया और वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के बीच रविवार को मुकाबला खेला गया. तस्मानिया टीम ने 48.4 ओवर में 6 विकेट पर 285 रन बनाए. इसके बाद बारिश के चलते खेल रोका गया. वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया को फिर 24 ओवर में 190 रन का लक्ष्य मिला. टीम ने 16 गेंद बाकी रहते DLS नियम से मुकाबला 6 विकेट से जीत लिया. 

सलेब जवेल का शतक

तस्मानिया टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 48.4 ओवर बल्लेबाजी की और 6 विकेट पर 285 रन बनाए. ओपनर सलेब जवेल ने शतक जड़ा. उन्होंने 117 गेंदों की अपनी पारी में 8 चौके और एक छक्का लगाया. कप्तानी संभाल रहे जॉर्डन सिल्क ने भी 62 रनों का योगदान दिया. उन्होंने 65 गेंदों की अपनी पारी में 5 चौके लगाए. वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया टीम के लिए जेसन बेहरेनडॉर्फ ने 2 विकेट लिए. 

फिलिप का तूफान

वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए DLS नियम के तहत 24 ओवर में 190 रन का लक्ष्य मिला. ओपनर जोश फिलिप ने तूफानी अंदाज में खेलते हुए 85 रन बनाए. उन्होंने 48 गेंदों की अपनी पारी में 12 चौके और 2 छक्के जड़े. डार्सी शॉर्ट ने 43 गेंदों पर 6 चौकों की मदद से 49 रन बनाए. इसके बाद विकेटकीपर जोश इंगलिस ने 18 गेंदों पर नाबाद 41 रन बनाते हुए मुकाबला जिता दिया. उन्होंने अपनी नाबाद पारी में 2 चौके और 3 छक्के जड़े. जोश फिलिप को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

2 साल से टीम से बाहर हैं फिलिप

25 साल के जोशुआ फिलिप ने अभी तक केवल 3 वनडे इंटरनेशनल मैच खेले हैं. इसके अलावा उन्होंने 10 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में भी ऑस्ट्रेलिया का प्रतिनिधित्व किया है. वह आखिरी बार साल 2021 में इंटरनेशनल मैच खेले थे. उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ मीरपुर में अगस्त 2021 में टी20 मैच खेला, जिसके बाद से सेलेक्टर्स ने उन्हें मौका देना ही बंद कर दिया. बिग बैश लीग में उनके बल्ले का जलवा देखकर उन्हें 360 डिग्री बल्लेबाज तक कहा जा रहा था.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news