वनडे में कभी OUT ही नहीं हो पाए ये 3 भारतीय खिलाड़ी, लिस्ट में शामिल ये बड़े नाम
Advertisement
trendingNow11058239

वनडे में कभी OUT ही नहीं हो पाए ये 3 भारतीय खिलाड़ी, लिस्ट में शामिल ये बड़े नाम

Indian Batsman Not Out In ODI: भारतीय टीम में कई खिलाड़ी एंट्री तो ले लेते हैं, लेकिन उन्हें ज्यादा मौके दिए बिना ही टीम से बाहर कर दिया जाता है. अच्छे प्रदर्शन के बाद भी कई खिलाड़ियों को दूध में पड़ी मक्खी की तरह निकाल दिया जाता है.

वनडे में कभी OUT ही नहीं हो पाए ये 3 भारतीय खिलाड़ी, लिस्ट में शामिल ये बड़े नाम

नई दिल्ली: क्रिकेट इतिहास में एक से बढ़कर एक धुरंधर बल्लेबाज शुमार हुए, जिन्होंने रनों और शतकों की झड़ी लगाई है, लेकिन क्या आप ये जानते हैं कि कुछ भाग्यशाली बल्लेबाज ऐसे भी रहे हैं, जो अपने वनडे करियर में कभी भी आउट नहीं हुए. भारत के तीन बल्लेबाज ऐसे हैं, जो वनडे में कभी भी आउट नहीं हुए, लेकिन अब वह गुमनामी के अंधेरे में खो गए और उनका करियर खत्म हो गया. आइए एक नजर डालते हैं, ऐसे ही कुछ 3 भारतीय बल्लेबाजों पर:-  

  1. 3 भारतीय खिलाड़ी वनडे में कभी नहीं हुए आउट
  2. ये 3 खिलाड़ी अब टीम इंडिया से हो चुके बाहर
  3. गुमनामी के अंधेरे में खो गए ये 3 खिलाड़ी

सौरभ तिवारी

सौरभ तिवारी ने जब इंटरनेशनल क्रिकेट में कदम रखा, तो उन्हें धोनी का डुप्लीकेट कहा जाता था. सौरभ तिवारी के लंबे-लंबे बाल देखकर लोग उनकी तुलना धोनी से करते थे. सौरभ तिवारी ने IPL में शानदार प्रदर्शन कर टीम इंडिया (Team India) में जगह बनाई थी. सौरभ तिवारी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ साल 2010 में वनडे डेब्यू किया था. सौरभ तिवारी ने टीम इंडिया के लिए सिर्फ तीन वनडे मैच खेले, जिसमें वह सिर्फ दो पारियों में ही बल्लेबाजी कर पाए. सौरभ तिवारी इन दोनों पारियों में नॉटआउट रहे. इसके बाद उन्हें टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया.

fallback

फैज फजल

फैज फजल ने घरेलू क्रिकेट में अपने प्रदर्शन से सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा और यही कारण रहा कि उन्हें टीम इंडिया में भी मौका दिया गया, लेकिन इस खिलाड़ी ने टीम इंडिया के लिए सिर्फ एक ही वनडे मैच खेला. साल 2016 में खेले गए इस वनडे मैच में जिम्बाब्वे के खिलाफ फैज फजल ने नाबाद 55 रनों की पारी खेली. इस शानदार अर्धशतक के बाद भी उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया और वो आज तक टीम में वापसी की राह ढूंढ रहे हैं.

fallback

भरत रेड्डी

भरत रेड्डी का नाम शायद आज के युवा ना जानते हों, लेकिन इस खिलाड़ी को भी भारत के लिए सिर्फ तीन वनडे खेलना ही नसीब हुआ था. भरत रेड्डी ने 1978 से लेकर 1981 तक भारत के लिए तीन वनडे खेले थे, जिसमें उन्हें दो बार बैटिंग करने का मौका मिला और वो दोनों बार नाबाद रहे. इसके बाद भरत रेड्डी को भी टीम इंडिया से बाहर कर दिया और उनके करियर का भी दुखदायी अंत हो गया.

Trending news