Team India: इन 3 खिलाड़ियों को मौका नहीं देकर पछता रही टीम इंडिया, टेस्ट में भारत को बना देंगे महाशक्ति!
Advertisement

Team India: इन 3 खिलाड़ियों को मौका नहीं देकर पछता रही टीम इंडिया, टेस्ट में भारत को बना देंगे महाशक्ति!

IND vs WI: ऐसे 3 खिलाड़ी हैं जिन्हें टेस्ट फॉर्मेट में मौका नहीं देकर टीम इंडिया पछता रही है. भारत को 12 जुलाई 2023 से वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाने के लिए टीम इंडिया के अभियान की शुरुआत भी इसी सीरीज से शुरू होगी. इस सीरीज में इन 3 खिलाड़ियों को मौका देकर टीम इंडिया अपनी किस्मत बदल सकती है. 

Team India: इन 3 खिलाड़ियों को मौका नहीं देकर पछता रही टीम इंडिया, टेस्ट में भारत को बना देंगे महाशक्ति!

Team India Cricketers: टीम इंडिया को हाल ही में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) मैच में खराब टीम सेलेक्ट करने का खामियाजा भुगतना पड़ा. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में टीम इंडिया को बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा है. भारत ने 10 साल बाद आईसीसी ट्रॉफी जीतने का मौका गंवा दिया है. ऐसे 3 खिलाड़ी हैं जिन्हें टेस्ट फॉर्मेट में मौका नहीं देकर टीम इंडिया पछता रही है. भारत को 12 जुलाई 2023 से वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाने के लिए टीम इंडिया के अभियान की शुरुआत भी इसी सीरीज से शुरू होगी. इस सीरीज में इन 3 खिलाड़ियों को मौका देकर टीम इंडिया अपनी किस्मत बदल सकती है. 

1. पृथ्वी शॉ

पृथ्वी शॉ वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में मौका पाने के हकदार हैं. पृथ्वी शॉ को भारतीय टीम मैनेजमेंट अच्छे प्रदर्शन के बावजूद लगातार नजरअंदाज कर रही है. पृथ्वी शॉ ने अभी तक टीम इंडिया के लिए 5 टेस्ट मैचों में 339 रन बनाए हैं, जिसमें 1 शतक और 2 अर्धशतक शामिल हैं. टेस्ट मैचों में पृथ्वी शॉ का बेस्ट स्कोर 134 रन रहा है. पृथ्वी शॉ ने 42 फर्स्ट क्लास मैचों में 3679 रन बनाए हैं, जिसमें 12 शतक और 15 अर्धशतक शामिल हैं. पृथ्वी शॉ बेहद आक्रामक बल्लेबाज हैं. पृथ्वी शॉ उन खिलाड़ियों में शामिल हैं, जो टेस्ट क्रिकेट को वनडे क्रिकेट के अंदाज में खेलते हैं. पृथ्वी शॉ की बल्लेबाजी में वीरेंद्र सहवाग और सचिन तेंदुलकर की झलक देखने को मिलती है.  

2. सरफराज खान

सरफराज खान को घरेलू क्रिकेट में रनों की बारिश करने के बावजूद भारतीय टीम मैनेजमेंट मौका ही नहीं दे रही. सरफराज खान ने 37 फर्स्ट क्लास मैचों में 79.65 की शानदार औसत से 3505 रन बनाए हैं, जिसमें 13 शतक और 9 अर्धशतक शामिल हैं. सरफराज खान ने फर्स्ट क्लास मैचों में तिहरा शतक भी ठोका हुआ है. फर्स्ट क्लास मैचों में सरफराज खान का बेस्ट स्कोर नाबाद 301 रन है. चेतेश्वर पुजारा लगातार मौके दिए जाने के बावजूद फ्लॉप हो रहे हैं, ऐसे में सरफराज खान जैसे टैलेंटेड खिलाड़ी को टेस्ट डेब्यू करने का मौका दिया जा सकता है.  

3. मयंक अग्रवाल 

मयंक अग्रवाल को अचानक दूध में से मक्खी की तरह भारतीय टेस्ट टीम से बाहर कर दिया गया है. मयंक अग्रवाल ने भारत के लिए अपना आखिरी टेस्ट मैच मार्च 2022 में श्रीलंका के खिलाफ खेला था. मयंक अग्रवाल का भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में बहुत शानदार रिकॉर्ड है. मयंक अग्रवाल ने अभी तक टीम इंडिया के लिए 21 टेस्ट मैचों में 1488 रन बनाए हैं, जिसमें 4 शतक और 6 अर्धशतक शामिल हैं. टेस्ट मैचों में मयंक अग्रवाल का बेस्ट स्कोर 243 रन रहा है. मयंक अग्रवाल को केएल राहुल की वजह से ही भारतीय टेस्ट टीम से बाहर किया गया था. केएल राहुल के फ्लॉप होने के बावजूद भी टीम मैनेजमेंट को मयंक अग्रवाल की याद तक नहीं आ रही.

Trending news