Team India: शुभमन गिल के लिए इस खिलाड़ी ने दिया बड़ा बलिदान! भारतीय दिग्गज ने अपने बयान से मचाया हड़कंप
Advertisement

Team India: शुभमन गिल के लिए इस खिलाड़ी ने दिया बड़ा बलिदान! भारतीय दिग्गज ने अपने बयान से मचाया हड़कंप

IND vs NZ, 2023: शुभमन गिल को उनकी नाबाद 126 रनों की पारी के लिए 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया था, लेकिन आपको जानकर ये हैरानी होगी कि न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे और अंतिम टी20 मैच में शुभमन गिल नहीं, बल्कि टीम इंडिया का एक अन्य खिलाड़ी ही 'मैन ऑफ द मैच' का असली हकदार था.

Team India

Team India: भारत के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा का मानना है कि अगर अहमदाबाद में राहुल त्रिपाठी की तेजतर्रार पारी नहीं होती तो सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल को न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के निर्णायक मैच में नाबाद 126 रन बनाने की राह में और तेज बल्लेबाजी की जरूरत पड़ती. शुभमन गिल ने 63 गेंदों में नाबाद 126 रन बनाए थे, जिसमें 200 की स्ट्राइक रेट से 12 चौके और सात छक्के लगाए थे, भारत ने चार विकेट के नुकसान पर 234 रन बनाए थे.

शुभमन गिल के शतक पर हुआ बड़ा खुलासा 

शुभमन गिल के अलावा त्रिपाठी ने भी भारत की पारी में चमक बिखेरी, केवल 22 गेंदों में 44 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली, जिसने नौवें ओवर में ईश सोधी की शॉर्ट गेंद पर कैच आउट होने से पहले ईशान किशन को जल्दी आउट होने के बाद भारत को कुछ गति दी.

इस दिग्गज ने अपने बयान से मचाया हड़कंप

शुभमन गिल ने आगे कहा, 'मैं अभी भी पहले राहुल त्रिपाठी के बारे में बात करूंगा, क्योंकि अगर त्रिपाठी की पारी नहीं होती, तो गिल को अपनी बल्लेबाजी में और तेजी लानी पड़ती. पहले, वह तेजी ला रहे थे, लेकिन बाद में त्रिपाठी जिस तरह से गेंद को हिट कर रहे थे और कुछ असाधारण शॉट खेल रहे थे, उसके कारण उन्होंने अपना समय लिया.' 9 फरवरी से शुरू होने वाली बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैचों के साथ, चोपड़ा ने बाएं हाथ के स्पिन ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा के सीरीज के लिए उपलब्ध होने की बात कही.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news