Team India को एशिया कप की ट्रॉफी जिताएगा ये बल्लेबाज, बॉलिंग करते हुए गेंदबाज भी कांपते हैं थर-थर!
Advertisement
trendingNow11840276

Team India को एशिया कप की ट्रॉफी जिताएगा ये बल्लेबाज, बॉलिंग करते हुए गेंदबाज भी कांपते हैं थर-थर!

Team India News: एशिया कप 2023 के लिए इस बल्लेबाज को टीम इंडिया में शामिल कर BCCI ने बड़ा मास्टर कार्ड खेल दिया है. तिलक वर्मा एशिया कप 2023 में नंबर-4 पर बल्लेबाजी कर सकते हैं. तिलक वर्मा अगर एशिया कप 2023 में हिट रहते हैं तो वह वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के लिए नंबर-4 पर खेल सकते हैं.

Team India को एशिया कप की ट्रॉफी जिताएगा ये बल्लेबाज, बॉलिंग करते हुए गेंदबाज भी कांपते हैं थर-थर!

Asia cup 2023: एशिया कप 2023 का आगाज 30 अगस्त से पाकिस्तान और श्रीलंका की धरती पर होने जा रहा है. एशिया कप 2023 में भारत अपना पहला ही मैच 2 सितंबर को चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगा. भारत का एक बल्लेबाज ऐसा है, जो उसे इस बार अकेले दम पर एशिया कप की ट्रॉफी जिता सकता है. भारत के इस बल्लेबाज को विरोधी टीम के गेंदबाज बॉलिंग करते हुए थर-थर कांपते हैं. एशिया कप 2023 के लिए टीम इंडिया को नंबर-4 का एक घातक और विस्फोटक बल्लेबाज मिल गया है. टीम इंडिया के लिए वनडे क्रिकेट में नंबर-4 की बल्लेबाजी पोजीशन हमेशा से ही सिरदर्द रही है. वर्ल्ड कप 2019 के बाद टीम इंडिया ने नंबर-4 की बल्लेबाजी पोजीशन पर कुल 10 बल्लेबाजों को आजमाया है, लेकिन कोई भी अपनी जगह पक्की नहीं कर पाया है.  

टीम इंडिया को एशिया कप की ट्रॉफी जिताएगा ये बल्लेबाज

एशिया कप 2023 के लिए टीम इंडिया को नंबर-4 का एक घातक और विस्फोटक बल्लेबाज मिल गया है. BCCI ने तगड़ी चाल चलते हुए एशिया कप 2023 के लिए भारतीय टीम में मुंबई इंडियंस के खतरनाक बल्लेबाज तिलक वर्मा को मौका दिया है. BCCI ने ऐसा करके बहुत बड़ा मास्टर कार्ड खेल दिया है. तिलक वर्मा एशिया कप 2023 में नंबर-4 पर बल्लेबाजी कर सकते हैं. तिलक वर्मा अगर एशिया कप 2023 में हिट रहते हैं तो वह वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के लिए नंबर-4 पर खेल सकते हैं. एशिया कप 2023 30 अगस्त से 17 सितंबर तक खेला जाएगा. 

fallback

बॉलिंग करते हुए गेंदबाज भी कांपते हैं थर-थर!

तिलक वर्मा के रूप में टीम इंडिया को वर्ल्ड कप 2023 के लिए नंबर-4 का विस्फोटक बल्लेबाज मिल गया है. तिलक वर्मा काफी लंबे-लंबे शॉट खेलने में भी माहिर हैं. तिलक वर्मा अगर चल गए तो वह भारतीय वनडे टीम से सूर्यकुमार यादव और श्रेयस अय्यर जैसे बल्लेबाजों की हमेशा के लिए छुट्टी कर सकते हैं. तिलक वर्मा ने आईपीएल 2023 में मुंबई इंडियंस के लिए 11 मुकाबले खेले थे, जिसमें उन्होंने 42.88 की औसत से 343 रन बनाए थे. 20 साल के तिलक वर्मा को मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी में 1.7 करोड़ रुपए में खरीदा था. 20 लाख रुपए की बेस प्राइस वाले वर्मा को खरीदने के लिए सनराइजर्स हैदराबाद, राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स जैसी टीमों ने भी बोली लगाई थी. 

सेलेक्शन कमिटी को खुश किया

तिलक वर्मा के पिता पेशे से इलेक्ट्रीशियन थे. वह आर्थिक रूप से इतने कमजोर थे कि वह अपने बेटे के सपने का साकार नहीं कर सकते थे. बाएं हाथ के बल्लेबाज तिलक वर्मा पिछले दो सीजन के लिए मुंबई इंडियंस की टीम के अहम सदस्य रहे हैं, जिनका स्ट्राइक रेट 47 मैचों में 142 से अधिक का रहा है. अजीत अगरकर की अगुवाई वाली BCCI की सेलेक्शन कमिटी को तिलक वर्मा की बल्लेबाजी ने निश्चित रूप से आकर्षित किया है. तिलक वर्मा ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उनके कोच सलाम बायश ने उन्हें कोचिंग के अलावा भोजन और जरूरत पड़ने पर अपने घर में रहने के लिए भी जगह दी. तिलक वर्मा के पिता नम्बूरी नागराजू अपने बेटे को क्रिकेट अकादमी भेजने की स्थिति में नहीं थे, लेकिन उनके कोच सलाम बायश ने उनके सभी खर्चों को वहन किया, जिसके दम पर आज वह इस मुकाम पर पहुंचे हैं. तिलक वर्मा को इस मुकाम पर पहुंचाने का श्रेय उसके कोच सलाम बायश को जाता है.

Trending news