BCCI ने अचानक लिया तगड़ा फैसला, टीम इंडिया के नए हेड कोच पद के लिए फाइनल किए ये बड़े नाम
Advertisement
trendingNow11758633

BCCI ने अचानक लिया तगड़ा फैसला, टीम इंडिया के नए हेड कोच पद के लिए फाइनल किए ये बड़े नाम

Team India's New Head Coach News: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बॉर्ड (BCCI) ने एक बड़ा और तगड़ा फैसला लिया है. टीम इंडिया के नए हेड कोच पद के लिए बड़े नाम फाइनल कर लिए गए हैं. टीम इंडिया के नए हेड कोच पद के लिए कल इंटरव्यू होना है. 

BCCI ने अचानक लिया तगड़ा फैसला, टीम इंडिया के नए हेड कोच पद के लिए फाइनल किए ये बड़े नाम

Team India: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बॉर्ड (BCCI) ने एक बड़ा और तगड़ा फैसला लिया है. टीम इंडिया के नए हेड कोच पद के लिए बड़े नाम फाइनल कर लिए गए हैं. टीम इंडिया के नए हेड कोच पद के लिए कल इंटरव्यू होना है. भारतीय महिला क्रिकेट टीम के नए हेड कोच पद के लिए शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों में अमोल मजूमदार और तुषार अरोठे शामिल हैं, जिनका 30 जून को इंटरव्यू लिया जाएगा.

BCCI ने अचानक लिया तगड़ा फैसला

तुषार अरोठे बीते समय में भारतीय टीम को कोचिंग दे चुके हैं जबकि मजूमदार IPL फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स और दक्षिण अफ्रीकी नेशनल टीम के कोच रह चुके हैं और बड़ौदा का कोच बनने के लिए उनकी बातचीत चल रही है. पता चला है कि इंग्लैंड के जॉन लुईस ने भी इस पद के लिये आवेदन दिया है जो डरहम के पूर्व कोच रह चुके हैं. अशोक मल्होत्रा, जतिन परांजपे और सुलक्षणा नायक की क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) मुंबई में इंटरव्यू लेगी.

टीम इंडिया के नए हेड कोच पद के लिए फाइनल किए ये बड़े नाम  

बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) के एक अधिकारी ने कहा, ‘इंटरव्यू शुक्रवार को लिए जाएंगे.’ हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली भारतीय टीम दिसंबर से मुख्य कोच के बिना है जब रमेश पोवार को इस पद से बर्खास्त कर दिया गया था. इस साल के शुरू में टी20 वर्ल्ड कप के दौरान बल्लेबाजी कोच ऋषिकेश कानिटकर ने टीम की जिम्मेदारी संभाली थी. एक पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने कहा, ‘मुझे नहीं लगता कि तुषार को वापस लाना अच्छा विकल्प होगा. टीम को ऐसे कोच की जरूरत है जिसके पास नये आइडिया हों. अमोल जैसा कोच उन्हें आगे ले जाने के लिए सही होगा.’

मुख्य चयनकर्ता के पद की दौड़ में अगरकर सबसे आगे

हेड कोच चुनने के बाद सीएसी के भारतीय पुरुष टीम के लिए मुख्य चयनकर्ता नियुक्त करने की संभावना है, क्योंकि यह पद चेतन शर्मा को बाहर किये जाने के बाद फरवरी से खाली पड़ा है. इसके लिए आवेदन भरने की अंतिम तारीख 30 जून है और इसके साक्षात्कार एक जुलाई को होने की संभावना है. अजीत अगरकर मुख्य चयनकर्ता के पद की दौड़ में आगे चल रहे हैं.

Trending news