IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट में बुमराह को दिया जा सकता है रेस्ट! धोनी के घर में खेला जाएगा मुकाबला
Advertisement

IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट में बुमराह को दिया जा सकता है रेस्ट! धोनी के घर में खेला जाएगा मुकाबला

Team India: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा मुकाबला पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के गृहनगर रांची में खेला जाएगा. पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया ने इंग्लैंड पर 2-1 से बढ़त बना रखी है. रांची में 23 फरवरी से शुरू होने वाले चौथे टेस्ट से पहले टीम इंडिया के लिए एक बड़ी खबर सामने आ रही है. 

IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट में बुमराह को दिया जा सकता है रेस्ट! धोनी के घर में खेला जाएगा मुकाबला

Jasprit Bumrah: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा मुकाबला पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के गृहनगर रांची में खेला जाएगा. पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया ने इंग्लैंड पर 2-1 से बढ़त बना रखी है. रांची में 23 फरवरी से शुरू होने वाले चौथे टेस्ट से पहले टीम इंडिया के लिए एक बड़ी खबर सामने आ रही है. भारतीय टीम के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच में आराम दिया जा सकता है. जसप्रीत बुमराह के काम के बोझ को देखते हुए भारतीय टीम मैनेजमेंट ये बड़ा फैसला ले सकती है.

चौथे टेस्ट में बुमराह को दिया जा सकता है रेस्ट    

क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक जसप्रीत बुमराह को रांची टेस्ट में आराम दिया जाएगा. जसप्रीत बुमराह धर्मशाला में पांचवां और अंतिम टेस्ट खेलेंगे या नहीं इसका फैसला चौथे टेस्ट मैच के नतीजे पर निर्भर करेगा. मिल रही जानकारी के अनुसार टीम इंडिया मंगलवार को राजकोट से रांची के लिए रवाना होगी, लेकिन जसप्रीत बुमराह वहां नहीं जाएंगे. जसप्रीत बुमराह राजकोट से अहमदाबाद के लिए रवाना हो सकते हैं. फिलहाल किसी अन्य भारतीय खिलाड़ी के चौथा टेस्ट छोड़ने की संभावना नहीं हैं.

कौन लेगा बुमराह की जगह? 

जसप्रीत बुमराह को आराम देने का फैसला भारतीय टीम के वर्कलोड मैनेजमेंट का हिस्सा है. जसप्रीत बुमराह ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले तीन मैचों में  80.5 ओवर फेंके हैं. जसप्रीत बुमराह के इस दौरान 13.64 की बेहतरीन औसत से 17 विकेट झटके हैं. भारत के पास बंगाल के एक अन्य तेज गेंदबाज आकाश दीप की भी सेवाएं उपलब्ध हैं. आकाश दीप घरेलू क्रिकेट में बंगाल टीम के लिए खेलते हैं. आकाश दीप ने हाल ही में इंग्लैंड लॉयंस के खिलाफ दो अन-ऑफिशियल टेस्ट मैचों में 11 विकेट झटके थे. आकाश दीप ने इसके अलावा एक प्रैक्टिस मैच में इंग्लैंड लॉयंस के खिलाफ 2 विकेट निकाले थे. 

आकाश दीप के रिकॉर्ड्स 

आकाश दीप ने इंग्लैंड लॉयंस के खिलाफ जिस तरह से गेंदबाजी की, उससे सेलेक्शन कमिटी और भारतीय कप्तान रोहित प्रभावित हुए थे. आकाश दीप ने 29 फर्स्ट क्लास मैचों में 23.18 की गेंदबाजी औसत से 103 विकेट चटकाए हैं. फर्स्ट क्लास क्रिकेट में आकाश दीप ने चार बार पारी में पांच विकेट हासिल किए हैं. आकाश दीप इसके अलावा एक बार मैच में 10 विकेट लेने का कमाल कर चुके हैं. आकाश दीप का जन्म बिहार के रोहतास जिले में स्थित डेहरी कसबे में हुआ था. 27 साल के आकाश दीप अपनी घातक इनस्विंग गेंदबाजी की वजह से सेलेक्टर्स और भारतीय टीम मैनेजमेंट की नजरों में आ गए. आकाश दीप ने आईपीएल में 7 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 6 विकेट चटकाए हैं.

Trending news