Rohit Sharma को टीम में खल रही है अपने इस खास प्लेयर की कमी! कहा- वापसी के दरवाजे खुले हैं
Advertisement
trendingNow11098977

Rohit Sharma को टीम में खल रही है अपने इस खास प्लेयर की कमी! कहा- वापसी के दरवाजे खुले हैं

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज शुरू होने से पहले कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने प्रेस से खुलकर बात की है. रोहित इसी बीच टीम में अपने एक बड़े मैच विनर को मिस कर रहे हैं.

फोटो (file)

नई दिल्ली: रोहित शर्मा के कप्तानी करियर की शुरुआत बेहद शानदार रही है. न्यूजीलैंड को मात देने के बाद रोहित सेना ने वेस्टइंडीज को भी वनडे सीरीज में पानी पिला दिया है. वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज शुरू होने से पहले कप्तान रोहित शर्मा ने प्रेस से खुलकर बात की है. रोहित इसी बीच टीम में अपने एक बड़े मैच विनर को मिस कर रहे हैं. रोहित ने इस खिलाड़ी के बारे में भी बात की है. 

  1. रोहित शर्मा का बड़ा बयान
  2. इस प्लेयर को कर रहे हैं मिस?
  3. कहा- खुले हैं टीम के दरवाजे

अपने इस खिलाड़ी को मिस कर रहे हैं रोहित?

रोहित ने कल होने वाली टी20 सीरीज से पहले एक खिलाड़ी के बारे में बात की है. ये खिलाड़ी और कोई नहीं बल्कि टीम इंडिया के घातक ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या हैं. हार्दिक लंबे समय से टीम से बाहर हैं और कप्तान रोहित को उनकी कमी जरूर खल रही है. रोहित से जब हार्दिक की वापसी के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, 'हार्दिक पांड्या एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं. वो तीनों ही विभाग में टीम को अपना योगदान दे सकते हैं. इसपर अभी बात नहीं हुई है कि क्या वो सिर्फ एक बल्लेबाज के रूप में खेल सकते हैं या नहीं. टी20 वर्ल्ड कप के बाद कई खिलाड़ी चोटिल हो गए. जरूरी ये है कि सभी का टीम में आना है और उसके बाद दूसरी चीजों पर ध्यान देंगे.'

टीम में आने के लिए खुले हैं दरवाजे- रोहित

रोहित शर्मा ने आगे बातचीत करते हुए कहा, 'टीम में आने के लिए दरवाजे खुले हैं. हमे टीम में सही कॉम्बिनेशन चाहिए, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया में आपको अलग-अलग कंडीसन मिलेंगी. आपको वहां अलग-अलग स्किल्स की जरूरत पड़ेगी. हम उसी के अनुसार तैयारी करना चाहते हैं.' बता दें कि हार्दिक पांड्या लंबे समय से टीम से बाहर हैं और उनकी कमी टीम को खलती है. हार्दिक के टीम में होने से टीम को शानदार गेंदबाजी और बल्लेबाजी करने वाला एक बेहतरीन खिलाड़ी मिलता है. 

लगातार तीन सीरीजों से बाहर

बता दें कि न्यूजीलैंड, दक्षिण अफ्रीका और अब वेस्टइंडीज सीरीज से टीम इंडिया के सबसे घातक ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) बाहर हो गए हैं. ये खिलाड़ी लंबे समय से अपनी खराब फिटनेस के चलते दिक्कतों में रहा है. टी20 वर्ल्ड कप में भी हार्दिक के सेलेक्शन पर लगातार सवाल उठ रहे थे. न्यूजीलैंड सीरीज में उन्हें रेस्ट दिया गया था और फिर साउथ अफ्रीका सीरीज और अब वेस्टइंडीज के खिलाफ भी दोनों सीरीजों से पहले इस ऑलराउंडर ने खुद कह दिया है कि वो कुछ समय तक खेल से दूर रहना चाहता है. हार्दिक बेशक फॉर्म के मामले में काफी कठिनाईयों से गुजर रहे हों, लेकिन टीम में उनका होना ही बहुत बड़ी ताकत माना जाता है. इस बड़े दौरे को देखते हुए ये काफी बुरी खबर है. 

प्रदर्शन ने किया निराश

हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को पिछले कुछ महीनों से लगातार आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है. पहले आईपीएल 2021 और उसके बाद टी20 वर्ल्ड कप में हार्दिक पांड्या का प्रदर्शन बेहद खराब रहा. ये खिलाड़ी ना तो गेंदबाजी ही कर पा रहा था और ना ही बल्लेबाजी. ऐसे में उन्हें लगातार मौके देने पर टीम मैनेजमेंट की आलोचना हो रही थी. हालांकि अब हार्दिक लगातार दो सीरीज से बाहर रहने वाले हैं. रोहित को इस खिलाड़ी की कमी जरूर खलेगी क्योंकि हिटमैन की कप्तानी में हार्दिक ने मुंबई इंडियंस को आईपीएल में खूब कामयाबी दिलाई है.

Trending news