IND vs ZIM: जिम्बाब्वे के खिलाफ जीत में क्या था सबसे बड़ा टर्निंग प्वाइंट? कप्तान गिल ने खोल दिया राज
Advertisement
trendingNow12330725

IND vs ZIM: जिम्बाब्वे के खिलाफ जीत में क्या था सबसे बड़ा टर्निंग प्वाइंट? कप्तान गिल ने खोल दिया राज

Zimbabwe vs India 3rd T20I: कप्तान शुभमन गिल ने बुधवार को हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेले गए तीसरे टी20 इंटरनेशनल में जिम्बाब्वे को 23 रन से हराकर पांच मैच की सीरीज में 2-1 से बढ़त बनाने के बाद टीम इंडिया के  शानदार प्रदर्शन की तारीफ की है. ओपनिंग में शुभमन गिल के 66 रन की बदौलत भारत ने चार विकेट पर 182 रन बनाए जिसके बाद टीम के गेंदबाजों ने मेजबान टीम को 6 विकेट पर 159 रन पर रोक दिया.

IND vs ZIM: जिम्बाब्वे के खिलाफ जीत में क्या था सबसे बड़ा टर्निंग प्वाइंट? कप्तान गिल ने खोल दिया राज

Zimbabwe vs India 3rd T20I: कप्तान शुभमन गिल ने बुधवार को हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेले गए तीसरे टी20 इंटरनेशनल में जिम्बाब्वे को 23 रन से हराकर पांच मैच की सीरीज में 2-1 से बढ़त बनाने के बाद टीम इंडिया के  शानदार प्रदर्शन की तारीफ की है. ओपनिंग में शुभमन गिल के 66 रन की बदौलत भारत ने चार विकेट पर 182 रन बनाए जिसके बाद टीम के गेंदबाजों ने मेजबान टीम को 6 विकेट पर 159 रन पर रोक दिया.

क्या था सबसे बड़ा टर्निंग प्वाइंट?

शुभमन गिल ने मैच के बाद कहा, ‘यह हमारे लिए अहम मैच था और हमने जिस तरह से बल्लेबाजी और गेंदबाजी में शुरुआत की, वो शानदार रही.’ भारत ने दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में दो विकेट पर 234 रन का विशाल स्कोर बनाया था. यह पूछने पर कि क्या तीसरे टी20 में वह 200 रन तक नहीं पहुंचने से निराश थे तो गिल ने कहा, ‘विकेट पर गेंद रूक-रूक कर आ रही थी, जिससे लेंथ गेंद पर हिट करना आसान नहीं था.’

मैच के बाद बोले कप्तान शुभमन गिल

शुभमन गिल ने कहा, ‘हम लेंथ गेंद पर भी हिट करना चाहते थे. हम सभी जानते हैं कि अगर विकेट से मदद मिलती है तो यह गेंदबाजों के लिए ही होगी. पर जीत में हर किसी ने योगदान दिया, सलामी बल्लेबाजों से लेकर गेंदबाजों ने.’ वॉशिंगटन सुंदर को ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ चुना गया, जिन्होंने चार ओवर में 15 रन देकर तीन विकेट झटके.

फील्डिंग में हुई चूक

वॉशिंगटन सुंदर ने कहा, ‘ईमानदारी से कहूं तो अच्छा लग रहा है. हर बार जब भी देश के लिए खेलता हूं तो शानदार लगता है. यह अच्छा विकेट था. पहले दो मैच में गेंदबाजों को काफी मदद मिली.’ जिम्बाब्वे के कप्तान सिंकदर रजा ने फील्डिंग में हुई चूक पर निराशा व्यक्त करते हुए कहा, ‘मुझे लगता है कि इस बार भी फील्डिंग खराब रही. हमें अपने फील्डर्स पर नाज है, लेकिन आज यह खराब रहा. हमने करीब 20 रन अतिरिक्त दे दिए, जिससे हम 23 रन से हार गए.’

Trending news