IND vs BAN: कप्तान रोहित ने टेस्ट टीम से काटा इस फ्लॉप खिलाड़ी का पत्ता, बन गया था सबसे बड़ा नासूर
Advertisement
trendingNow12421429

IND vs BAN: कप्तान रोहित ने टेस्ट टीम से काटा इस फ्लॉप खिलाड़ी का पत्ता, बन गया था सबसे बड़ा नासूर

Team India: BCCI की सेलेक्शन कमिटी ने बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले के लिए भारत की टेस्ट टीम का ऐलान कर दिया है. टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टेस्ट टीम से एक फ्लॉप खिलाड़ी का पत्ता काट दिया है. 

IND vs BAN: कप्तान रोहित ने टेस्ट टीम से काटा इस फ्लॉप खिलाड़ी का पत्ता, बन गया था सबसे बड़ा नासूर

Team India: BCCI की सेलेक्शन कमिटी ने बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले के लिए भारत की टेस्ट टीम का ऐलान कर दिया है. टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टेस्ट टीम से एक फ्लॉप खिलाड़ी का पत्ता काट दिया है. ये खिलाड़ी इस साल फरवरी-मार्च में इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया के लिए विलेन साबित हुआ था. इस खिलाड़ी को उसी खराब प्रदर्शन का खामियाजा भुगतना पड़ा है. भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 19 सितंबर से 23 सितंबर तक चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा.

रोहित ने टेस्ट टीम से काटा इस फ्लॉप खिलाड़ी का पत्ता

कप्तान रोहित शर्मा ने भारतीय टेस्ट टीम से मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज रजत पाटीदार का पत्ता काट दिया है. रजत पाटीदार को इस साल फरवरी-मार्च में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मौका मिला था, लेकिन उन्होंने अपने फ्लॉप प्रदर्शन के कारण खूब आलोचनाएं हासिल कीं. यहां तक कि सोशल मीडिया पर रजत पाटीदार फैंस के निशाने पर आ गए थे. रजत पाटीदार ने इसी सीरीज में अपने टेस्ट करियर का आगाज किया था. रजत पाटीदार को विराट कोहली की गैरमौजूदगी में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए चुना गया था. रजत पाटीदार ने इंग्लैंड के खिलाफ इस सीरीज की 6 पारियों में एक भी बार 40 रनों का आंकड़ा भी पार नहीं किया था.

बन गया था सबसे बड़ा नासूर

रजत पाटीदार ने इस सीरीज के 3 टेस्ट मैचों की 6 पारियों में 32, 9, 5, 0, 17, 0 रन के स्कोर बनाए थे. रजत पाटीदार ने कुल मिलाकर 3 टेस्ट मैचों की 6 पारियों में 63 रन बनाए थे. भारतीय टीम मैनेजमेंट भी रजत पाटीदार के इस खराब प्रदर्शन को पचा नहीं पाई. रजत पाटीदार बड़े मौकों को भुनाने में नाकाम साबित हुए थे और उनकी टेस्ट टीम में जगह पर भी सवाल खड़े हुए थे. इंग्लैंड के खिलाफ इस सीरीज में रजत पाटीदार भारतीय मिडिल ऑर्डर की सबसे बड़ी कमजोरी बनकर उभरे थे. विराट कोहली की गैरमौजूदगी में उनकी जगह लेने वाले रजत पाटीदार की नंबर-4 पर नाकामी की वजह से टीम इंडिया को इस सीरीज में काफी मुश्किलों का सामना भी करना पड़ा था. रजत पाटीदार गैर जिम्मेदाराना तरीके से आउट हो रहे थे.

कप्तान रोहित शर्मा ने नहीं लिया कोई चांस 

कप्तान रोहित शर्मा ने रजत पाटीदार को चुनने का रिस्क नहीं लिया. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2025 के फाइनल में जाने के लिए टीम इंडिया को बांग्लादेश के खिलाफ ये दो मैचों की टेस्ट सीरीज हर हाल में जीतनी होगी. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की प्वाइंट्स टेबल में भारत फिलहाल टॉप पर है. भारत ने इस वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की साइकिल में अभी तक 9 टेस्ट मैच खेले हैं. भारत ने इस दौरान 6 टेस्ट मैचों में जीत दर्ज की है. टीम इंडिया को इसके अलावा 2 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है, जबकि एक टेस्ट मैच ड्रॉ रहा है. भारत का जीत प्रतिशत फिलहाल 68.52 है. प्वाइंट्स टेबल में टॉप-2 पर रहने वाली टीमें ही साल 2025 में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच खेलेंगी.

पहले टेस्ट के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है:

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप, जसप्रीत बुमराह, यश दयाल.

भारत बनाम बांग्लादेश टेस्ट सीरीज का शेड्यूल 

पहला टेस्ट मैच - 19 सितंबर से 23 सितंबर, सुबह 9.30 बजे, चेन्नई

दूसरा टेस्ट मैच - 27 सितंबर से 1 अक्टूबर, सुबह 9.30 बजे, कानपुर

Trending news