Team India: भारत इस साल वनडे में बनेगा नंबर-1? इंडियन प्लेयर्स को करना होगा सिर्फ ये काम
topStories1hindi1463496

Team India: भारत इस साल वनडे में बनेगा नंबर-1? इंडियन प्लेयर्स को करना होगा सिर्फ ये काम

India vs New Zealand: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरा वनडे मैच आज (30 नवंबर को) खेला जाएगा. इस मैच में अगर टीम इंडिया जीत दर्ज कर लेती है, तो वह सीरीज बराबर करने के साथ ही ICC ODI रैंकिंग में भी ऊपर पहुंच जाएगी.  

Team India: भारत इस साल वनडे में बनेगा नंबर-1? इंडियन प्लेयर्स को करना होगा सिर्फ ये काम

Indian Cricket Team: भारत अगले साल होने वाले वनडे वर्ल्ड कप की मेजबानी कर रहा है. भारत-न्यूजीलैंड दोनों ही टीमें वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए क्वालीफाई कर चुकी हैं. भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरा वनडे आज (30 नंवबर को) क्राइस्टचर्च में खेला जाएगा. सीरीज बचाने के साथ-साथ ही ये मुकाबला ICC ODI रैंकिंग के लिहाज से भी बहुत ही ज्यादा अहम है. आइए जानते हैं, कैसे. 

चौथे नंबर पर है भारतीय टीम 

भारतीय टीम ICC ODI रैंकिंग में इस समय चौथे स्थान पर काबिज है. टीम इंडिया के 110 अंक है. भारत से ऊपर न्यूजीलैंड (116), इंग्लैंड (113) और ऑस्ट्रेलिया (112) की टीम क्रमश: पहले, दूसरे और तीसरे पायदान पर है. खास बात ये है कि चारों टीमें के बीच अंक का फासला बहुत ही कम है. ऐसे में अगर टीम इंडिया तीसरा वनडे मैच जीत लेती है, तो वह ऑस्ट्रेलिया (Australia) को पीछे छोड़ते हुए तीसरे नंबर पर पहुंच जाएगी और भारत कीवी टीम के खिलाफ सीरीज भी बराबर कर लेगी. 

बांग्लादेश के खिलाफ खेलने हैं वनडे मैच 

न्यूजीलैंड टूर के बाद भारतीय टीम को बांग्लादेश का दौरा करना है. जहां टीम इंडिया को रोहित शर्मा की कप्तानी में तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है. इस साल रैंकिंग में टॉप 4 टीमों में से भारत को ही वनडे मैच खेलने हैं. तीसरे वनडे के बाद कीवी टीम आराम करेगी. वहीं, पाकिस्तान-इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया-वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट सीरीज खेली जाएगी. 

बांग्लादेश के खिलाफ करना होगा ये काम 

अगर भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में जीत हासिल कर लेता है, तो उसके बाद बांग्लादेश के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज में क्लीन स्वीप करना देता है. तभी टीम इंडिया न्यूजीलैंड को पीछे छोड़ नंबर वन की कुर्सी तक पहुंच पाएगी. इसके लिए भारतीय बल्लेबाजों को दम दिखाना होगा और मिडिल ऑर्डर को रन बनाने की जिम्मेदारी लेनी होगी. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news