T20 World Cup 2021: कीवियों के खिलाफ है टीम इंडिया का डरावना रिकॉर्ड, न्यूजीलैंड को हरा इतिहास बदलेगा भारत!
X

T20 World Cup 2021: कीवियों के खिलाफ है टीम इंडिया का डरावना रिकॉर्ड, न्यूजीलैंड को हरा इतिहास बदलेगा भारत!

भारत को पाकिस्तान के हाथों रविवार को खेले गए टी20 वर्ल्ड कप के मुकाबले में एकतरफा हार का सामना करना पड़ा. अब भारतीय टीम 31 अक्टूबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलेंगी. न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत का रिकॉर्ड हमेशा ही खराब रहा है. 

T20 World Cup 2021: कीवियों के खिलाफ है टीम इंडिया का डरावना रिकॉर्ड, न्यूजीलैंड को हरा इतिहास बदलेगा भारत!

दुबई: ICC टी20 वर्ल्ड कप में भारत की शुरुआत बेहद भयानक रही और पहले मैच में भारत को पाकिस्तान ने 10 विकेट से हरा दिया है. पाकिस्तान ने पहले मैच में भारत को और दूसरे मैच में न्यूजीलैंड को पटखनी दी. 31 अक्टूबर को भारत का मुकाबला कीवी टीम से होगा. टीम इंडिया के लिए ये मैच कतई आसान नहीं होने वाला है, क्योंकि न्यूजीलैंड की टीम में कई मैच विनर खिलाड़ी हैं. 

न्यूजीलैंड के खिलाफ है भारत का डरावना रिकॉर्ड 

सेमीफाइनल में पहुंचने के लिहाज से भारत के लिए ये मैच बहुत महत्वपूर्ण है, लेकिन अगर हम इतिहास के पन्नों को पलटें तो पाएंगे कि भारत कभी टी20 वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड को हरा नहीं पाया है. टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड के साथ दो मैच खेंले है, जिसमें उसे दोनों में हार मिली है. टी20 वर्ल्ड कप 2007 में दोनों टीमों के बीच पहला मुकाबला खेला गया था, जब न्यूजीलैंड की टीम ने भारत को 10 विकेट से हरा दिया था. पिछली बार 2016 वर्ल्ड कप में दोनों टीमें आपस में भिड़ी थीं, तब भारतीय टीम को 47 रनों से हार का सामना करना पड़ा था. 

इतिहास बदलना चाहेगा भारत 

31 अक्टूबर को भारत हर हाल में न्यूजीलैंड को हराना चाहेंगा, क्योंकि सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए ये मैच बहुत ही ज्यादा महत्वपूर्ण है. भारत और न्यूजीलैंड दोनों टीमें पाकिस्तान के खिलाफ एक-एक मैच हार चुकी हैं. ऐसे में मुकाबला कांटे की टक्कर वाला होगा. भारत के पास एक सुनहरा मौका है टीम इंडिया कीवी टीम को परास्त कर इतिहास बदलना चाहेगी. 

पाकिस्तान ने भारत का काम किया आसान

पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को हराकर भारत का काम आसान कर दिया है. न्यूजीलैंड को हराते ही भारत का काम बेहद आसान हो जाएगा. फिर उसे अफगानिस्तान, स्कॉटलैंड और नामीबिया जैसी कमजोर टीमों के खिलाफ मैच खेलना है. कमजोर टीमों के खिलाफ अपने अगले बचे हुए 3 मुकाबले जीतकर भारत सेमीफाइनल में पहुंच जाएगा. ग्रुप की हर टीम को 5 मुकाबले खेलने हैं. पाकिस्तान की टीम अपने पांचों मैच जीत सकती है. वहीं, भारत अपने 4 मैच जीत सकता है. भारत का अगला मैच 31 अक्टूबर को न्यूजीलैंड से है.

31 अक्टूबर को होगा भारत बनाम न्यूजीलैंड 

आपको बता दें कि न्यूजीलैंड और भारत के बीच 31 अक्टूबर को दुबई में मुकाबला खेला जाएगा. अगले राउंड में पहुंचने के लिए भारत को ये मुकाबला हर हाल में जीतना जरूरी है. न्यूजीलैंड के खिलाफ विराट कोहली की टीम को हर हाल में जीतना होगा नहीं तो भारत टी20 वर्ल्ड कप से बाहर भी हो सकता है. ऐसे में भारत इस मैच को जीतकर एक शानदार वापसी करना चाहेगा. 

Trending news