IND vs AUS: राहुल द्रविड़ के इस फैसले से तय हो गया नागपुर टेस्ट का नतीजा! अब कंगारू टीम की खैर नहीं
Advertisement

IND vs AUS: राहुल द्रविड़ के इस फैसले से तय हो गया नागपुर टेस्ट का नतीजा! अब कंगारू टीम की खैर नहीं

Nagpur Test Pitch: अनुभवी ओपनर रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम 9 फरवरी से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज का पहला टेस्ट मैच खेलेगी. हेड कोच राहुल द्रविड़ भी इस बात से वाकिफ हैं कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) के लिहाज से यह सीरीज बेहद जरूरी है. 

rahul dravid (bcci)

India vs Australia 1st Test, Rahul Dravid on Pitch: भारतीय टीम कल यानी गुरुवार 9 फरवरी से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलेगी. बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी सीरीज का पहला टेस्ट मैच नागपुर के वीसीए स्टेडियम में खेला जाना है. इस मुकाबले को लेकर दोनों टीमों के खिलाड़ी तो तैयार हैं ही, फैंस भी 'ऑल-सेट मोड' में हैं. इसी बीच टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ को लेकर एक खबर सामने आई है जिससे ऐसा कहा जा सकता है कि भारत का पलड़ा नागपुर टेस्ट मैच में भारी रह सकता है.

टीम मैनेजमेंट ने मांगी नई पिच

मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि भारतीय टीम मैनेजमेंट ने नागपुर में पहले टेस्ट के लिए पूरी तरह से नई पिच मांगी है. जामथा के वीसीए स्टेडियम में रोहित शर्मा के नेतृत्व वाली भारतीय टीम का सामना 9 फरवरी से ऑस्ट्रेलिया से होगा. हेड कोच राहुल द्रविड़ भी इस बात से वाकिफ हैं कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिहाज से यह सीरीज कितनी जरूरी है. 

द्रविड़ ने कराया ये बदलाव

टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने जामथा पिच के क्यूरेटर अभिजीत पिपरोड के साथ काफी देर बातचीत की. बता दें कि मेजबान टीम पिछले कुछ दिनों से मैदान पर अभ्यास कर रही है. इसके बाद कोच द्रविड़ ने ट्रैक में बदलाव की मांग की. एक दैनिक अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक, भारत के हेड कोच राहुल द्रविड़ नागपुर में ट्रैक से नाखुश थे. भारतीय टीम पिछले कुछ दिनों से नागपुर के वीसीए स्टेडियम में सेंटर विकेट पर अभ्यास कर रही है. अब, द्रविड़ ने टेस्ट से पहले ट्रैक में बदलाव के लिए कहा.

चौबीसों घंटे किया काम!

मेजबान टीम की जरूरतों को पूरा करने के लिए अधिकारी और पिच क्यूरेटर अब चौबीसों घंटे काम कर रहे हैं. जैसा कि पहले बताया गया था, बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के लिए पिचों को संतुलित करने और 5 दिनों के टेस्ट क्रिकेट को सुनिश्चित करने के लिए तैयार किया गया था. हालांकि, यह देखते हुए कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल (WTC Final) दांव पर लगा है, टीम मैनेजमेंट ने अपने आजमाए हुए फॉर्मूले को बहाल कर दिया है. द्रविड़ ने नागपुर में रैंक टर्नर के लिए अनुरोध किया.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news