T20 World Cup 2024: टीम इंडिया की सेमीफाइनल में जगह पक्की! ऑस्ट्रेलिया से हार का भी नहीं होगा असर, समझें गणित
Advertisement
trendingNow12301330

T20 World Cup 2024: टीम इंडिया की सेमीफाइनल में जगह पक्की! ऑस्ट्रेलिया से हार का भी नहीं होगा असर, समझें गणित

T20 World Cup 2024 Points Table: भारतीय टीम ने टी20 वर्ल्ड कप के अगले राउंड में जीत के साथ आगाज किया है. अफगानिस्तान पर 47 रन की बड़ी जीत दर्ज कर भारतीय टीम ने सेमीफाइनल का रास्ता कुछ हद तक साफ किया. रोहित शर्मा की टीम 22 जून को बांग्लादेश के खिलाफ सुपर-8 का दूसरा मैच खेलने उतरेगी. 

 

Team India

T20 World Cup 2024 Semi Final Equation: टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-8 राउंड का आगाज जीत के साथ किया है. अफगानिस्तान को टीम इंडिया ने 47 रन के बड़े अंतर से हराया. सुपर-8 के अपने पहले ही मैच में रोहित एंड कंपनी ने सेमीफाइनल के लिए दरवाजे खोल लिए हैं. प्वाइंट्स टेबल के गणित के अनुसार टीम इंडिया की जगह सेमीफाइल में लगभग पक्की हो चुकी है. अभी सुपर-8 राउंड में भारतीय टीम को दो और मुकाबले खेलने हैं. 

सिर्फ 1 जीत की दरकार

अफगानिस्तान के बाद टीम इंडिया को अगला मुकाबला 22 जून को बांग्लादेश के खिलाफ खेलना है. इस टीम के खिलाफ टीम इंडिया के आंकड़े बेहद शानदार हैं. ऐसे में बांग्लादेश के खिलाफ जीतना भारतीय टीम के लिए बड़ी बात नहीं होगी. यदि यह मुकाबला टीम इंडिया जीत जाती है तो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 24 जून को होने वाले मैच में भारत पर हार का भी कोई असर नहीं पड़ने वाला है. 

रन रेट छू रहा आसमान

सुपर-8 में भारत ने अफगानिस्तान को 47 रन के अंतर से रौंदा. जिसके बाद टीम इंडिया का रन रेट आसमान छूता नजर आ रहा है. ऐसे में भारतीय टीम यदि एक मुकाबला हार भी जाती है तो टॉप-2 में सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर सकती है. सुपर-8 में दो ग्रुप हैं और दोनों ग्रुप में टॉप-2 टीमें ही सेमीफाइनल में पहुंचेगी. टीम इंडिया की यह लगातार चौथी जीत है. ग्रुप स्टेज में जीत की हैट्रिक लगाकर भारत ने सुपर-8 में जगह बनाई थी और अब अगले राउंड की शुरुआत भी शानदार दिखी. 

सूर्या-बुमराह ने दिलाई जीत

अफगानिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया के दो खिलाड़ियों ने जीत में बहुमूल्य भूमिका निभाई. रोहित-कोहली की जोड़ एक बार फिर फ्लॉप थी. जिसके बाद टीम के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने मोर्चा संभाला. स्काई ने 28 गेंद में 53 रन की जोरदार पारी खेली, जिसमें 3 छक्के और 5 चौके शामिल थे. इसके बाद गेंदबाजी में बुमराह आते ही अफगानी टीम पर हावी हो गए और ओपनर्स को सस्ते में चलता किया. बुमराह ने 3 बहुमूल्य विकेट लेकर अफगानिस्तान की कमर तोड़ी. नतीजन अफगान टीम महज 134 के स्कोर पर ही सिमट गई.

Trending news