Team India के इस दिग्गज खिलाड़ी का खत्म हुआ करियर! सेलेक्टर्स ने लगातार दूसरी सीरीज से काटा पत्ता
Advertisement
trendingNow11193381

Team India के इस दिग्गज खिलाड़ी का खत्म हुआ करियर! सेलेक्टर्स ने लगातार दूसरी सीरीज से काटा पत्ता

Team India: सेलेक्टर्स ने लगातार दूसरी सीरीज से इस खिलाड़ी का पत्ता काट दिया है. इस साल मार्च में श्रीलंका के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज से भी इस खिलाड़ी को बाहर किया गया था. अब इस खिलाड़ी की टीम इंडिया (Team India) में वापसी किसी चमत्कार से कम नहीं होगी.

Team India के इस दिग्गज खिलाड़ी का खत्म हुआ करियर! सेलेक्टर्स ने लगातार दूसरी सीरीज से काटा पत्ता

Team India: भारतीय टीम के सेलेक्टर्स ने अगले महीने साउथ अफ्रीका (SA) के खिलाफ शुरू होने वाली 5 मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज और इंग्लैंड के खिलाफ जुलाई में होने वाले पांचवें टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया (Team India) का ऐलान कर दिया है. इंग्लैंड के खिलाफ ये टेस्ट मैच पिछले साल भारत और इंग्लैंड के बीच अधूरी छूटी हुई 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का पांचवां और आखिरी टेस्ट मैच है. ये टेस्ट मैच पिछले साल कोरोना की वजह से स्थगित किया गया था. 

खत्म हुआ टीम इंडिया के इस दिग्गज खिलाड़ी का करियर!

टीम इंडिया के एक दिग्गज खिलाड़ी का टेस्ट करियर लगभग खत्म हो चुका है. सेलेक्टर्स ने लगातार दूसरी सीरीज से इस खिलाड़ी का पत्ता काट दिया है. इस साल मार्च में श्रीलंका के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज से भी इस खिलाड़ी को बाहर किया गया था. अब इस खिलाड़ी की टीम इंडिया (Team India) में वापसी किसी चमत्कार से कम नहीं होगी.

सेलेक्टर्स ने काटा इस खिलाड़ी का पत्ता

टीम इंडिया (Team India) के दिग्गज तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा को सेलेक्टर्स ने लगातार दूसरी सीरीज से बाहर का रास्ता दिखाकर ये जाहिर कर दिया है कि अब इस खिलाड़ी का करियर खत्म हो चुका है. ईशांत शर्मा ने भारतीय टीम के लिए अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच नवंबर 2021 में खेला था. आखिरी बार ईशांत शर्मा नवंबर 2021 में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए कानपुर टेस्ट में नजर आए थे. ईशांत शर्मा उस मैच में एक भी विकेट नहीं ले पाए थे. 

टीम इंडिया से क्यों किया गया बाहर?

टीम इंडिया में मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह, प्रसिद्ध कृष्णा और शार्दुल ठाकुर जैसे गेंदबाज अच्छा कर रहे हैं. ऐसे में टीम इंडिया से ईशांत शर्मा की छुट्टी हो गई है. ईशांत शर्मा ने भारत के लिए अब तक 105 टेस्ट मैचों में खेलते हुए 311 विकेट हासिल किए हैं. पिछले कुछ समय से ईशांत शर्मा का प्रदर्शन बेहद खराब रहा है. 

भारतीय टेस्ट टीम इस प्रकार है:

रोहित शर्मा (कप्तान), लोकेश राहुल (उप कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, चेतेश्वर पुजारा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), कोना भरत (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव और प्रसिद्ध कृष्णा.

Trending news