टीम इंडिया से बाहर चल रहे इस खिलाड़ी की वापसी नामुमकिन, जल्द संन्यास का करेगा ऐलान
Advertisement

टीम इंडिया से बाहर चल रहे इस खिलाड़ी की वापसी नामुमकिन, जल्द संन्यास का करेगा ऐलान

भारत का एक खिलाड़ी ऐसा है जिसका इंटरनेशनल क्रिकेट करियर लगभग खत्म हो गया है और उसके लिए भारतीय टीम में वापसी करना नामुमकिन हो गया है. इस खिलाड़ी के पास अब सिर्फ संन्यास लेने का ऑप्शन ही बचा है.

Team India

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम में सेलेक्शन होना जितना मुश्किल माना जाता है, उससे कई गुना ज्यादा मुश्किल खुद को टीम इंडिया में बरकरार रखना होता है, क्योंकि टीम के बाहर भी कई ऐसे खिलाड़ी होते हैं, जो अपने बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर तगड़ा कॉम्पिटिशन देते हैं. भारत का एक खिलाड़ी ऐसा है जिसका इंटरनेशनल क्रिकेट करियर लगभग खत्म हो गया है और उसके लिए भारतीय टीम में वापसी करना नामुमकिन हो गया है. इस खिलाड़ी के पास अब सिर्फ संन्यास लेने का ऑप्शन ही बचा है. 

  1. टीम इंडिया में इस खिलाड़ी की वापसी नामुमकिन
  2. लगातार फ्लॉप रहा ये खिलाड़ी
  3. अब सिर्फ संन्यास ही ऑप्शन

टीम इंडिया में इस खिलाड़ी की वापसी नामुमकिन

भारत के 36 साल के ऑलराउंडर केदार जाधव का इंटरनेशनल क्रिकेट करियर लगभग खत्म हो गया है. केदार जाधव के लिए भारतीय टीम में वापसी करना नामुमकिन हो गया है. इस खिलाड़ी के पास अब सिर्फ संन्यास लेने का ऑप्शन ही बचा है. 36 वर्षीय केदार जाधव ने टीम इंडिया के लिए अपना डेब्यू 16 नवंबर 2014 को श्रीलंका के खिलाफ किया और अंतिम वनडे मैच 8 फरवरी 2020 को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था, उसके बाद से ही केदार जाधव टीम इंडिया में वापसी के लिए तरस गए हैं.

लगातार फ्लॉप रहा ये खिलाड़ी

केदार जाधव को टीम इंडिया में काफी मौके दिए गए, लेकिन उन्होंने वे सभी मौके बर्बाद कर दिए और लगातार फ्लॉप होते रहे. केदार जाधव का काम मिडिल ऑर्डर को मजबूती देना था, लेकिन ऐसा करने में वह लगातार नाकाम साबित हो रहे थे. केदार जाधव ने कुल 9 टी20 इंटरनेशनल मैच और 73 वनडे इंटरनेशनल मैच खेले हैं. जाधव ने दोनों फॉर्मेट में क्रमश: 20 की औसत से 122 रन और 73 वनडे में 42 की औसत से 1389 रन बनाए हैं, जाधव को कभी टेस्ट मैच खेलने का कभी मौका नहीं मिला.

अब सिर्फ संन्यास ही ऑप्शन

केदार जाधव को उनके घटिया प्रदर्शन के कारण साल 2020 में ही टीम इंडिया से ड्रॉप कर दिया गया. उसके बाद से ही केदार जाधव टीम इंडिया में वापसी के लिए तरस गए हैं. अब केदार जाधव के पास सिर्फ संन्यास लेने का ही ऑप्शन बचा है. केदार जाधव का लम्बे समय तक टीम इंडिया में चयन न होना यही दर्शाता है कि उनके लिए टीम इंडिया में जाने के दरवाजे बंद हो चुके हैं.

Trending news