Virat Kohli के बाद ये खिलाड़ी संभालेगा भारत के कप्तान की गद्दी', हुई ये बड़ी भविष्यवाणी
topStorieshindi

Virat Kohli के बाद ये खिलाड़ी संभालेगा भारत के कप्तान की गद्दी', हुई ये बड़ी भविष्यवाणी

कोहली के पास बतौर कप्तान खुद को साबित करने के लिए अब बहुत कम समय बच गया है. अगर Virat Kohli भारत को 2021 टी-20 वर्ल्ड कप, 2022 टी-20 World Cup और 2023 वनडे वर्ल्ड कप में से किसी एक टूर्नामेंट की ट्रॉफी भी नहीं दिला पाए, तो उनकी कप्तानी जा सकती है. 2023 वनडे वर्ल्ड कप के बाद विराट कोहली की उम्र 34-35 साल की हो जाएगी, ऐसे में भारतीय टीम को नए कप्तान की तलाश होगी. 

Virat Kohli के बाद ये खिलाड़ी संभालेगा भारत के कप्तान की गद्दी', हुई ये बड़ी भविष्यवाणी

नई दिल्ली: Virat Kohli के पास बतौर कप्तान खुद को साबित करने के लिए अब बहुत कम समय बच गया है. अगर Virat Kohli भारत को 2021 टी-20 वर्ल्ड कप, 2022 टी-20 Worl Cup और 2023 वनडे वर्ल्ड कप में से किसी एक टूर्नामेंट की ट्रॉफी भी नहीं दिला पाए, तो उनकी कप्तानी जा सकती है. 2023 वनडे वर्ल्ड कप के बाद विराट कोहली की उम्र 34-35 साल की हो जाएगी, ऐसे में भारतीय टीम को नए कप्तान की तलाश होगी. एक खिलाड़ी ऐसा है जो विराट कोहली की जगह टीम इंडिया का परमानेंट कप्तान बन सकता है. 

ये खिलाड़ी संभालेगा भारत के कप्तान की गद्दी

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व ऑलराउंडर लांस क्‍लूजनर के मुताबिक ऋषभ पंत (Rishabh Pant) भविष्‍य में भारतीय टीम (Team India) के कप्तान बनेंगे. टाइम्‍स ऑफ इंडिया को दिए इंटरव्‍यू में लांस क्‍लूजनर ने कहा कि कुछ समय तक रोहित शर्मा को भारतीय टी20 टीम की कमान संभालनी चाहिए, लेकिन इस दौरान ऋषभ पंत को कप्‍तानी के लिए तैयार करना चाहिए. लांस क्‍लूजनर ने कहा, 'मैं ऋषभ पंत जैसे खिलाड़ी को एक दिन भारतीय टीम की कप्‍तानी करते हुए देखना चाहता हूं. वह अभी युवा है.' 

हुई ये बड़ी भविष्यवाणी

लांस क्‍लूजनर ने कहा, 'मुमकिन है कि रोहित शर्मा कुछ समय और टीम इंडिया की कमान संभालेंगे. मेरे ख्‍याल से विराट कोहली के उत्‍तराधिकारी के रूप में किसी को तैयार करना हो तो राहित शर्मा कुछ समय तक यह जिम्‍मेदारी संभाल सकते हैं. रोहित ऐसा करके किसी और को तैयार कर सकते हैं, जो आगे चलकर कप्‍तान का स्‍पष्‍ट दावेदार बने.' बता दें कि ऋषभ पंत ने कप्तान के रूप में खुद को साबित किया है. 

दिल्‍ली प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर

श्रेयस अय्यर कंधे में चोट के कारण IPL 2021 के पहले हाफ से बाहर हो गए थे. ऋषभ पंत ने शानदार प्रदर्शन करते हुए दिल्‍ली को प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंचाया था. इसके बाद ऋषभ पंत को पूरे सीजन के लिए कप्‍तान बना दिया गया. ऋषभ पंत की कप्तानी में दिल्‍ली कैपिटल्‍स प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर रहते हुए प्‍लेऑफ में पहुंची थी. हालांकि, CSK के हाथों पहले क्‍वालीफायर में उसे शिकस्‍त मिली. अब दिल्‍ली कैपिटल्‍स का दूसरे क्‍वालीफायर में सामना KKR से होगा.

ऋषभ पंत को क्यों बनाना चाहिए कप्तान?

ऋषभ पंत टीम इंडिया के अगले कप्तान बन सकते हैं. पिछले कुछ महीनों में पंत ने टीम इंडिया के लिए शानदार प्रदर्शन किया है और यही कारण है कि उनकी तीनों फॉर्मेट में जगह पक्की हो चुकी है. ऋषभ पंत के पास एक स्मार्ट दिमाग है. ऋषभ पंत में कप्तान बनने के सारे गुण मौजूद हैं. आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी करते हुए पंत ने शानदार काम किया है. 

Trending news