IND vs SA: पंत-द्रविड़ बर्बाद कर रहे इस घातक खिलाड़ी का करियर, पूरी दुनिया में बजता है डंका
Advertisement

IND vs SA: पंत-द्रविड़ बर्बाद कर रहे इस घातक खिलाड़ी का करियर, पूरी दुनिया में बजता है डंका

IND vs SA: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 5 मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला बारिश के चलते रद्द हो गया. इस सीरीज के हर एक मैच में टीम इंडिया ने एक जैसी प्लेइंग 11 उतारी.

 

फोटो (File)

IND vs SA: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 5 मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला बारिश के चलते रद्द हो गया. इस मैच में टीम इंडिया ने सिर्फ 3.3 ओवर खेले थे. जिसके चलते ये सीरीज 2-2 की बराबरी पर छूटी. इस सीरीज के हर एक मैच में टीम इंडिया ने एक जैसी प्लेइंग 11 उतारी. टीम इंडिया के पास एक घातक खिलाड़ी मौजूद था, लेकिन  कोच राहुल द्रविड़ और पंत ने उन्हें जगह देना ठीक नहीं समझा. 

द्रविड़-पंत ने नहीं दिया मौका

साउथ अफ्रीका और भारत के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज खत्म हो चुकी है लेकिन कोच द्रविड़ और कप्तान पंत एक खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन में बिल्कुल भी मौका नहीं दिया. पूरी सीरीज में बड़े-बड़े दिग्गज सवाल करते रहे कि सीरीज में उमरान मलिक जैसे घातक तेज गेंदबाज को मौका क्यों नहीं दिया जा रहा, लेकिन इस खिलाड़ी को बाहर ही रखना पंत और द्रविड़ ने ठीक समझा. अगर आगामी आयरलैंड सीरीज में भी बदलाव नहीं होते हैं तो उमरान के लिए ये बेहद खराब बार रहेगी. 

इन गेंदबाजों पर रहा भरोसा

कोच द्रविड़ और पंत ने इस पूरी सीरीज में उमरान को बाहर ही रखा.  उमरान मलिक को मौका नहीं देकर भारतीय टीम मैनेजमेंट ने भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान और हर्षल पटेल को उतारा. इन गेंदबाजों का प्रदर्शन ठीक-ठाक रहा, लेकिन अगर चौथे टी20 को हटा दें दो आवेश की जगह उमरान को मौका दिया जा सकता था. 

150 से ऊपर रहती है गेंदबाजी

उमरान मलिक ने सनराइजर्स हैदराबाद के लिए IPL 2022 के 14 मैचों में 22 विकेट चटकाए थे. इस दौरान उन्होंने एक बार चार और एक बार पांच विकेट लेने का भी कारनामा किया था. आईपीएल के 15वें सीजन में उनकी धारदार गेंदबाजी को देख सभी लोग उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल करने की मांग कर रहे थे. उमरान के पास लगातार 150 किलोमीटर की स्पीड से गेंदबाजी करने की कला है. 

पांचवें टी20 में टीम इंडिया की प्लेइंग 11:

ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, आवेश खान

Trending news