इशांत शर्मा ने अर्जुन अवॉर्ड के लिए चुने जाने पर जताई खुशी, कही ये बात

अर्जुन अवॉर्ड के लिए चुने जाने  के बाद भारतीय तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने अपनी राय रखते हुए बताया है कि यह पुरस्कार क्रिकेट में उनकी कड़ी मेहनत का फल है.   

इशांत शर्मा ने अर्जुन अवॉर्ड के लिए चुने जाने पर जताई खुशी, कही ये बात
इशांत शर्मा को इस साल अर्जुन अवॉर्ड से नवाजा जाएगा (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: टीम इंडिया मौजूदा समय में सबसे अनुभवी तेज गेंदबाज इशांत शर्मा को खेल पुरस्कार अर्जुन अवॉर्ड (Arjuna Award) से नवाजा जाएगा. अर्जुन अवॉर्ड के लिए चुने जाने की खुशी में इशांत शर्मा ने अपनी राय देते हुए बताया है कि यह उनकी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 13 साल से कड़ी मेहनत का फल है. 

यह भी पढ़ें-इस क्रिकेटर के रूम पार्टनर बने थे धोनी, फर्श पर साथ बैठकर खाते थे खाना

इस बात में कोई शक नहीं है, क्योंकि इशांत ने 13 साल के क्रिकेट करियर के दौरान अपने बेहतरीन खेल से भारतीय टीम को तिरंगा लहराने के कई अवसर दिए हैं. खासकर साल 2014 में क्रिकेट के मक्का कहे जाने वाले लॉर्ड्स के मैदान पर इशांत शर्मा की इंग्लैंड के खिलाफ घातक गेंदबाजी से मिली टीम इंडिया की ऐतिहासिक जीत को कौन भूला सकता है. मालूम हो 29 अगस्त को राष्ट्रीय खेल दिवस के दिन इशांत सहित 28  खिलाड़ियों को यह अवॉर्ड दिया जाएगा. 

दरअसल भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने अपने ऑफिशियल ट्वीटर हैंडल पर एक वीडियो शेयर किया है. जिसमें दिल्ली के इशांत शर्मा (Ishant Sharma)अर्जुन अवॉर्ड के लिए नामांकित होने पर अपनी खुशी इजहार करते हुए बता रहे हैं कि इस अवॉर्ड के लिए चुने जाने के बाद मैं और मेरा पूरा परिवार काफी खुश हैं. खासकर के मेरी पत्नी प्रीतिमा सिंह शर्मा. 

इशांत शर्मा का मानना है कि उनकी पत्नी ही वो पहली शख्स हैं, जिनको यह मालूम था कि मुझे एक दिन अर्जुन अवॉर्ड से नवाजा जाएगा. इसलिए मैं इस पुरस्कार को पाने का पूरा श्रेष्य अपनी वाइफ प्रीतिमा को देना चाहूंगा. यह खास पल मेरे और मेरे परिवार के शान और गौरव को बढ़ाने वाला लम्हा है. इस अवॉर्ड के साथ पिछले 13 से क्रिकेट में मेरी कड़ी मेहनत सफल हुई है. 

इशांत शर्मा ने टीम इंडिया के लिए के लिए 97 टेस्ट में 297 विकेट चटकाए हैं. तो वहीं 80 वनडे मैचों मे इशांत के नाम 115 विकेट हैं. साथ ही टी20 इंटरनेशनल में इशांत शर्मा ने 8 हासिल किए हैं. 31 वर्षीय इशांत शर्मा के अलावा भारतीय महिला क्रिकेट टीम की खिलाड़ी दीप्ति शर्मा सहित कुल 27 एथलीटों को अर्जुन अवॉर्ड से समान्नित किया जाएगा. इसके साथ ही सीमित ओवर में टीम इंडिया की कमान संभालने वाले रोहित शर्मा को राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार दिया जाएगा. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.