Virat Kohli: विराट कोहली के करियर पर कोच द्रविड़ ने कह दी बड़ी बात, अपने इस बयान से अचानक मचा दी सनसनी
Advertisement

Virat Kohli: विराट कोहली के करियर पर कोच द्रविड़ ने कह दी बड़ी बात, अपने इस बयान से अचानक मचा दी सनसनी

Rahul Dravid Statement on Virat Kohli: टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने विराट कोहली की फॉर्म और उनके करियर को लेकर बड़ा बयान दिया है. विराट कोहली पर दिए अपने इस बयान से कोच राहुल द्रविड़ ने सनसनी मचा दी है. 

Virat Kohli: विराट कोहली के करियर पर कोच द्रविड़ ने कह दी बड़ी बात, अपने इस बयान से अचानक मचा दी सनसनी

Virat Kohli: टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने विराट कोहली की फॉर्म और उनके करियर को लेकर बड़ा बयान दिया है. विराट कोहली पर दिए अपने इस बयान से कोच राहुल द्रविड़ ने सनसनी मचा दी है. हेड कोच राहुल द्रविड़ का कहना है कि खेल की इतनी बेहतरीन समझ रखने वाले विराट कोहली आसानी से मैच के दौरान जान सकते हैं कि कब आक्रामक होना है और कब खेल पर नियंत्रण करना है.

विराट कोहली के करियर पर कोच द्रविड़ ने कह दी बड़ी बात

हेड कोच राहुल द्रविड़ इस बात से भी प्रभावित दिखे कि कोहली ट्रेनिंग के दौरान भी इसी मजबूत जज्बे को बरकरार रखते हैं. कोहली ने लंबे समय तक खराब फॉर्म के बाद इस साल के शुरू में UAE में एशिया कप के दौरान फॉर्म में वापसी की. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप में भी यही शानदार लय जारी रखी. पिछले हफ्ते पूर्व भारतीय कप्तान ने अपना 44वां वनडे शतक पूरा किया.

अपने इस बयान से अचानक मचा दी सनसनी

द्रविड़ ने बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) द्वारा अपनी वेबसाइट पर एक वीडियो में कहा, ‘वह (विराट) जानता है कि कब आक्रामक होना है और कब खेल पर नियंत्रण करना है, उन्हें देखना शानदार है और अगर वह पारी को बढ़ा सकते हैं तो यह हमारे लिए अच्छा संकेत है.’ द्रविड़ ने कहा, ‘विराट का 50 ओवर के क्रिकेट में शानदार रिकॉर्ड है, उन्होंने जितने मैच खेले हैं, वह अद्भुत है.’

टीम इंडिया के लिए दांव पर लगी ये चीज 

द्रविड़ ने कहा कि भले ही द्रविड़ फॉर्म में हो या नहीं, ट्रेनिंग में उनका जज्बा जरा भी कम नहीं होता और टीम के युवा इससे सीख ले सकते हैं. उन्होंने कहा, ‘जब से मैंने उसे देखा है, वह इसी तरह कड़ी ट्रेनिंग जारी रखते हैं. वह फॉर्म में है या नहीं, वह इसमें जरा भी बदलाव नहीं करते. टीम के युवा खिलाड़ियों के लिए यह एक शानदार सबक है.’ द्रविड़ को लगता है कि वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल स्थान की दौड़ अब तेज हो गई है, जिससे टीमें नतीजा हासिल करने के लिए ज्यादा आक्रामक हो गई हैं. उन्होंने कहा, ‘टीमें पिछले कुछ समय से काफी आक्रामक खेल दिखा रही हैं. हमने काफी नतीजे देखे हैं. टीमें अब पहले से कहीं ज्यादा नतीजे के लिए खेल रही हैं, क्योंकि वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप अंक दाव पर लगे हैं.’

(Source Credit - PTI)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news