Team India: ओपनिंग में मिला मौका तो टीम इंडिया का सबसे बड़ा मैच विनर बनेगा ये खिलाड़ी, बैटिंग से कांपेंगे गेंदबाज!
Advertisement

Team India: ओपनिंग में मिला मौका तो टीम इंडिया का सबसे बड़ा मैच विनर बनेगा ये खिलाड़ी, बैटिंग से कांपेंगे गेंदबाज!

Team India Dangerous Opener: टीम इंडिया का एक खिलाड़ी अगर मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज से ओपनर बन गया तो भारतीय क्रिकेट टीम को इसका जबरदस्त फायदा मिलेगा, क्योंकि फिर ये बल्लेबाज जमकर तहलका मचा देगा. भारतीय क्रिकेट टीम को इससे सबसे बड़ा फायदा होगा.

Team India: ओपनिंग में मिला मौका तो टीम इंडिया का सबसे बड़ा मैच विनर बनेगा ये खिलाड़ी, बैटिंग से कांपेंगे गेंदबाज!

Indian Team Opener: टीम इंडिया का एक खिलाड़ी अगर मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज से ओपनर बन गया तो भारतीय क्रिकेट टीम को इसका जबरदस्त फायदा मिलेगा, क्योंकि फिर ये बल्लेबाज जमकर तहलका मचा देगा. पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने जिस तरह 'हिटमैन' रोहित शर्मा को मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज से ओपनर बनाया, ठीक उसी तरह भारतीय क्रिकेट टीम के एक खिलाड़ी को ओपनर बनाया जा सकता है. 

ओपनिंग में मिला मौका तो टीम इंडिया का सबसे बड़ा मैच विनर बनेगा ये खिलाड़ी

ऋषभ पंत को रोहित शर्मा की तरह ही मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज से ओपनर बनाया जा सकता है. भारतीय क्रिकेट टीम को इससे सबसे बड़ा फायदा ये होगा कि ऋषभ पंत बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं, जो ओपनिंग में किसी भी विरोधी टीम के लिए सिरदर्द साबित हो सकते हैं. ऋषभ पंत टीम इंडिया के ओपनर बन गए तो लंबे समय तक वह इस जगह पर तूफान मचा सकते हैं. ऋषभ पंत कप्तानी में भी माहिर हैं. आने वाले दिनों में वह ओपनिंग के साथ-साथ कप्तानी में भी रोहित शर्मा को टक्कर देंगे.

बैटिंग से कांपेंगे गेंदबाज!  

ऋषभ पंत में भी धोनी जैसा ही दम नजर आता है. बता दें कि जब 2007 में धोनी को टीम इंडिया की कप्तानी सौंपी गई थी तो वो उपयोग भी बेहतर साबित हुआ था. धोनी की ही कप्तानी में भारत ने दो वर्ल्ड कप और एक चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब जीता था. ये बात सभी जानते हैं कि एक विकेटकीपर मैदान पर किसी भी खिलाड़ी से ज्यादा गेम को समझता है, ऐसे में पंत को धोनी की ही तरह यूज किया जा सकता है. आने वाले दिनों में लगातार कॉम्पिटिशन बढ़ने से 'हिटमैन' रोहित शर्मा की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. रोहित शर्मा फिलहाल 35 साल के हैं, युवाओं के रहते और 2023 वनडे वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए बड़े फैसले लिए जा सकते हैं. 2023 वनडे वर्ल्ड कप ज्यादा दूर नहीं है, जिसके लिए टीम इंडिया को अभी से ही तैयारी करने की जरूरत होगी. 2023 वनडे वर्ल्ड कप भारत में है, जिसके लिए टीम इंडिया पूरा दम लगा देगी.

हिट साबित होगा ये दांव

रोहित शर्मा को मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज से ओपनर बनाने का फैसला धोनी का था. इसी वजह से रोहित शर्मा वनडे मैचों में 3 बार दोहरा शतक लगाने में कामयाब रहे. इसमें रोहित शर्मा का वनडे क्रिकेट इतिहास का सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर 264 रन भी शामिल है. जैसे रोहित शर्मा ओपनर बनने के बाद हिट साबित हो रहे हैं, वैसे ही ऋषभ पंत भी ओपनर बनने के बाद कहर मचा सकते हैं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news