Team India: वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया के सामने आई बड़ी मुसीबत, अब-तक 6 बड़े मैच विनर चोट के चलते बाहर
topStories1hindi1479118

Team India: वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया के सामने आई बड़ी मुसीबत, अब-तक 6 बड़े मैच विनर चोट के चलते बाहर

Indian Cricket: वनडे वर्ल्ड कप 2023 से पहले टीम इंडिया की टेंशन खत्म होने का नाम नहीं ले रही है. इस समय टीम के कुल 6 खिलाड़ी चोट के चलते मैदान से बाहर हैं. 

Team India: वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया के सामने आई बड़ी मुसीबत, अब-तक 6 बड़े मैच विनर चोट के चलते बाहर

Indian Cricket Team: वनडे वर्ल्ड कप 2023 अगले साल भारत की मेजबानी में खेला जाना है. इस बड़े टूर्नामेंट से पहले टीम इंडिया की टेंशन खत्म होने का नाम नहीं ले रही है. हाल ही में खेले गए टी20 वर्ल्ड वर्ल्ड में टीम इंडिया को हार सामना करना पड़ा था, ऐसे में वर्ल्ड कप 2023 भारत के लिए काफी अहम रहने वाला है. लेकिन भारतीय खिलाड़ियों के चोटिल होने का सिलसिला खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. इस समय भी टीम के 6 बड़े मैच विनर चोट के चलते टीम से बाहर चल रहे हैं, जो टीम के लिए किसी मुसीबत से कम नहीं हैं. 

टीम का सबसे अहम खिलाड़ी चोटिल 

टीम इंडिया इस समय बांग्लादेश के दौरे पर है. इस दौरे पर भी भारतीय खिलाड़ी लगातार चोटिल हो रहे हैं. टीम के सबसे अहम खिलाड़ी यानी कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ही चोट के चलते वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को हाथ के अंगूठे में चोट लगी है, जो टीम इंडिया के लिए सबसे बड़ी टेंशन बन गई है. रिपोर्ट्स की माने तो वह बांग्लादेश के खिलाफ खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज से भी बाहर हो सकते हैं. 

ये तीन तेज गेंदबाज भी टीम से बाहर 

स्टार तेज गेंदबाज दीपक चाहर (Deepak Chahar) और कुलदीप सेन (Kuldeep Sen) भी बांग्लादेश के दौरे पर चोटिल हुए हैं. कुलदीप सेन (Kuldeep Sen) पीठ में जकड़न से जूझ रहे हैं, वहीं दीपक चाहर को हैमस्ट्रिंग की शिकायत की वजह से मैदान छोड़ना पड़ा था. टीम के सीनियर तेज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) भी कंधे की चोट के चलते इस दौरे पर टीम का हिस्सा नहीं बने हैं. 

इन दो खिलाड़ियों के फिट होने का इंतजार 

टीम इंडिया के धाकड़ ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) से ही टीम से बाहर चल रहे हैं. उनके के दाहिने घुटने में चोट लगी थी, वह बांग्लादेश के खिलाफ खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज का हिस्सा हैं, लेकिन उनकी फिटनेस सवालों के घेरे में है. वहीं तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) भी अभी पीठ की चोट से उबर रहे हैं. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news