रोहित शर्मा से भी बेहद खतरनाक हैं ये 3 बल्लेबाज, ओपनिंग में मिला मौका तो मचा देंगे तूफान
Advertisement
trendingNow11125979

रोहित शर्मा से भी बेहद खतरनाक हैं ये 3 बल्लेबाज, ओपनिंग में मिला मौका तो मचा देंगे तूफान

टीम इंडिया में 3 ऐसे धाकड़ खिलाड़ी हैं, जो 'हिटमैन' रोहित शर्मा से भी ज्यादा खतरनाक हैं और बहुत जल्द केएल राहुल की जगह टीम इंडिया के परमानेंट ओपनर बन सकते हैं. आइए एक नजर डालते हैं, ऐसे ही 3 खिलाड़ियों पर:

Rohit Sharma

नई दिल्ली: टीम इंडिया में लगातार कॉम्पिटिशन बढ़ रहा है, जिससे जल्द ही रोहित शर्मा को केएल राहुल से भी खतरनाक ओपनिंग पार्टनर मिल सकता है. केएल राहुल हमेशा से ही फिटनेस और फॉर्म को लेकर जूझते रहे हैं, ऐसे में रोहित शर्मा को ऐसे ओपनिंग पार्टनर की तलाश है, जो उनसे भी बेहद खतरनाक हो. टीम इंडिया में 3 ऐसे धाकड़ खिलाड़ी हैं, जो 'हिटमैन' रोहित शर्मा से भी ज्यादा खतरनाक हैं और बहुत जल्द केएल राहुल की जगह टीम इंडिया के परमानेंट ओपनर बन सकते हैं. आइए एक नजर डालते हैं, ऐसे ही 3 खिलाड़ियों पर:

1. पृथ्वी शॉ

तूफानी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ विस्फोटक बल्लेबाजी में माहिर हैं. पृथ्वी शॉ का बल्ला इन दिनों खूब आग उगल रहा है. भारतीय क्रिकेट टीम में पृथ्वी शॉ को ओपनर के तौर पर मजबूत दावेदार माना जा रहा है, जो रोहित शर्मा की जगह को भर सकते हैं. पृथ्वी शॉ को अक्सर रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में टीम इंडिया में मौका मिलता रहा है और उन्होंने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से सेलेक्टर्स का ध्यान अपनी तरफ खींचा है. पृथ्वी शॉ को सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग का कॉम्बिनेशन माना जाता है, जिनके पास एक से बढ़कर एक शॉट्स मौजूद हैं. पृथ्वी शॉ आने वाले दिनों में केएल राहुल का पत्ता काटकर टीम इंडिया के परमानेंट ओपनर बन सकते हैं. पृथ्वी शॉ की कप्तानी में भारत एक बार अंडर-19 का खिताब भी जीत चुका है. भारत के युवा सितारों ने जब 2019 के अंडर-19 वर्ल्ड कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को मात दी तो शॉ उस टीम के कप्तान थे. शुभमन गिल और शिवम मावी जैसे सितारे भी उस वक्त उसी टीम का हिस्सा थे. 

fallback

2. ईशान किशन

टीम इंडिया के युवा खिलाड़ी ईशान किशन ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के साथ-साथ विकेटकीपिंग में भी माहिर हैं. ये प्लेयर क्रीज पर आते ही बड़े से बड़े गेंदबाज की धज्जियां उड़ानी शुरू कर देता है. ये प्लेयर कुछ ही गेंदों में मैच का रुख बदल देता है. ईशान किशन बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं, ऐसे में ओपनिंग में लेफ्ट-राइट कॉम्बिनेशन को देखते हुए रोहित शर्मा उन्हें ओपनिंग में मौका देंगे. ईशान किशन टीम इंडिया में रोहित शर्मा को एक विकेटकीपर का भी ऑप्शन देते हैं, जो टीम इंडिया के लिए सबसे अच्छी बात है. आईपीएल 2021 में इस खिलाड़ी ने शानदार खेल का नमूना पेश किया था. ईशान किशन ने अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से दर्शकों का दिल जीत लिया. आईपीएल 2021 में इस खिलाड़ी ने शानदार खेल का नमूना पेश किया था. IPL 2021 में मुंबई (Mumbai) को IPL प्लेऑफ में पहुंचने के लिए हैदराबाद के खिलाफ बड़ी जीत की जरूरत थी, जिसमें ईशान किशन ने 32 गेंदों पर 84 रन कूट डाले. ईशान किशन (Ishan Kishan) की इस पारी में 11 चौके और 4 छक्के शामिल थे. ईशान किशन की इस विस्फोटक पारी को देखकर हर कोई हैरान रह गया था. मुंबई IPL प्लेऑफ में तो नहीं पहुंच पाई, लेकिन ईशान किशन ने अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से दर्शकों का दिल जीत लिया.

fallback

3. ऋषभ पंत

जिस तरह रोहित शर्मा को मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज से ओपनर बनाया गया, ठीक उसी तरह ऋषभ पंत को भी टीम इंडिया का ओपनर बनाया जा सकता है. टीम इंडिया को इससे सबसे बड़ा फायदा ये होगा कि ऋषभ पंत बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं, जो ओपनिंग में किसी भी विरोधी टीम के लिए सिरदर्द साबित हो सकते हैं. ऋषभ पंत टीम इंडिया के ओपनर बन गए तो लंबे समय तक वह इस जगह पर तूफान मचा सकते हैं. ऋषभ पंत कप्तानी में भी माहिर हैं. आने वाले दिनों में वह ओपनिंग के साथ-साथ कप्तानी में भी रोहित शर्मा को टक्कर देंगे. ऋषभ पंत में भी धोनी जैसा ही दम नजर आता है. बता दें कि जब 2007 में धोनी को टीम इंडिया की कप्तानी सौंपी गई थी तो वो उपयोग भी बेहतर साबित हुआ था. धोनी की ही कप्तानी में भारत ने दो वर्ल्ड कप और एक चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब जीता था. ये बात सभी जानते हैं कि एक विकेटकीपर मैदान पर किसी भी खिलाड़ी से ज्यादा गेम को समझता है, ऐसे में पंत को धोनी की ही तरह यूज किया जा सकता है.

fallback

Trending news