IND W vs SL W: भारत की जीत.. सदमे में पाकिस्तान, गड़बड़ाया प्वाइंट्स टेबल का गणित, चल रहा ये नंबर गेम
Advertisement
trendingNow12466512

IND W vs SL W: भारत की जीत.. सदमे में पाकिस्तान, गड़बड़ाया प्वाइंट्स टेबल का गणित, चल रहा ये नंबर गेम

Women's T20 World Cup 2024 Points Table: महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत पर पहली हार का दबाव हट चुका है. हरमनप्रीत एंड कंपनी ने श्रीलंका के खिलाफ 82 रन से बड़ी जीत दर्ज कर प्वाइंट्स टेबल को हिलाकर रख दिया है. भारत की इस जीत के बाद पाकिस्तान टीम सदमें में पहुंच चुकी है. 

 

Team India

Women's T20 World Cup Semifinal Scenario:  महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत पर पहली हार का दबाव हट चुका है. हरमनप्रीत एंड कंपनी ने श्रीलंका के खिलाफ 82 रन से बड़ी जीत दर्ज कर प्वाइंट्स टेबल को हिलाकर रख दिया है. भारत की इस जीत के बाद पाकिस्तान टीम सदमें में पहुंच चुकी है. चूंकि दोनों टीमें एक ही ग्रुप में है और एक ग्रुप से दो ही टीमें सेमीफाइनल का टिकट काट सकती हैं. जिसे देखते हुए भारत और पाकिस्तान (IND W vs PAK W) के बीच अनोखी जंग शुरू हो चुकी है. 

पीछे हुआ पाकिस्तान

पाकिस्तान टीम प्वाइंट्स टेबल में रन रेट के मामले में भारत से पीछे हो चुकी है. टीम इंडिया ने 3 मैच में 2 जीत दर्ज कर दूसरे स्थान पर कब्जा जमा लिया है. रन रेट की भी टेंशन कौर एंड कंपनी ने दूर कर दी है. पहले नंबर ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम है जिसे भारत और पाकिस्तान दोनों से ही मुकाबला खेलना है. अब पाकिस्तान को दूसरे स्थान पर कब्जा करने के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत के लिए मशक्कत करनी होगी. 

जीत नहीं तो करीबी हार मंजूर

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीतना पाकिस्तान के लिए पहाड़ चढ़ने जैसा है. टीम के प्लान-B करीबी हार होगी, जिससे रन रेट में असर न पड़े. वहीं, भारत को भी 13 अक्टूबर को महिला टी20 वर्ल्ड कप में मुकाबला खेलना है. इस जीत का दबाव भारत पर होगा. ऐसे में तीनों टीमें सेमीफाइनल की रेस में बनी हुई हैं. 

ये भी पढ़ें.. सचिन के नाम 100 नहीं.. दर्ज होते 128 शतक! कई मैचों में हो गया 'खेला', कोई नहीं तोड़ना चाहेगा ये रिकॉर्ड

पाकिस्तान की बुरी हालत

पाकिस्तान का गेम भारत ने बिगाड़ दिया. टीम ने वर्ल्ड कप का आगाज जीत के साथ किया था. लेकिन दूसरे मैच में हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली टीम ने पाकिस्तान को बुरी तरह से रौंद दिया. जिसका असर अब देखने को मिल रहा है. अब पाकिस्तान टीम एक-एक प्वाइंट के लिए पापड़ बेलती नजर आएगी. 

श्रीलंका के खिलाफ बड़ी जीत

श्रीलंकाई टीम सेमीफाइनल की रेस से लगभग बाहर हो चुकी है. टीम को 3 मैच में से एक भी जीत नसीब नहीं हुई. अब देखना ये होगा कि ग्रुप-ए से भारत, पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया में कौन सी टीम बाजी मारती है. वहीं, दूसरे ग्रुप में साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल रही है. आने वाले मुकाबले बेहद रोमांचक होने वाले हैं. 

Trending news