Team India: साउथ अफ्रीका दौरे पर नहीं जाएंगे रोहित-विराट? इस तारीख को होगा टीम इंडिया का ऐलान!
Advertisement
trendingNow11982745

Team India: साउथ अफ्रीका दौरे पर नहीं जाएंगे रोहित-विराट? इस तारीख को होगा टीम इंडिया का ऐलान!

IND vs SA: वर्ल्ड कप के बाद टीम इंडिया के कई सीनियर खिलाड़ी रेस्ट पर हैं. फिलहाल सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में भारत ऑस्ट्रेलिया से 5 मैचों की टी20 सीरीज खेल रहा है. इसके बाद भारत को साउथ अफ्रीका का दौरा करना है. इस दौरे पर जाने के लिए रोहित शर्मा और विराट कोहली को लेकर बड़ा फैसला हो सकता है.

Team India: साउथ अफ्रीका दौरे पर नहीं जाएंगे रोहित-विराट? इस तारीख को होगा टीम इंडिया का ऐलान!

India tour of South Africa 2023-24: वर्ल्ड कप के बाद टीम इंडिया के कई सीनियर खिलाड़ी रेस्ट पर हैं. फिलहाल सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में भारत ऑस्ट्रेलिया से 5 मैचों की टी20 सीरीज खेल रहा है. इसके बाद भारत को साउथ अफ्रीका का दौरा करना है. इस दौरे पर जाने के लिए रोहित शर्मा और विराट कोहली को लेकर बड़ा फैसला हो सकता है. बता दें कि अगले हफ्ते इस दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान होने की  संभावना है.

अगले हफ्ते हो सकता है भारतीय स्क्वॉड का ऐलान

महीनेभर तक चलने वाला भारत के साउथ अफ्रीकी दौरे के लिए अगले हफ्ते टीम का ऐलान हो सकता है. इंसाइडेस्पोर्ट के मुताबिक यह जानकारी सामने आई है. भारत-साउथ अफ्रीका के बीच 10 दिसंबर को तीन मैचों की टी20 सीरीज के साथ इस दौरे की शुरुआत होने वाली है. अजीत अगरकर की अगुवाई वाली बीसीसीआई चयन समिति इस स्क्वॉड के लिए खिलाड़ियों का चयन करने वाली है. रोहित शर्मा और विराट कोहली को लेकर बड़े फैसले हो सकते हैं.

साउथ अफ्रीकी दौरे पर नहीं जाएंगे रोहित-विराट?

इनसाइडस्पोर्ट के मुताबिक टी20 और ODI सीरीज के लिए भारतीय स्क्वॉड की घोषणा एक साथ की जाएगी. रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि इंडिया ए सीरीज तक टेस्ट टीम की घोषणा नहीं होगी. रोहित शर्मा और विराट कोहली दोनों 26 दिसंबर से शुरू होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए वापसी करेंगे. फिलहाल वनडे मैचों पर टीम का फोकस नहीं है ऐसे में विराट कोहली और रोहित शर्मा को वनडे सीरीज तक आराम दिया जा सकता है. सेलेक्टर्स साउथ अफ्रीकी टेस्ट सीरीज के लिए इंडिया-ए स्क्वॉड का भी ऐलान कर सकते हैं.

टी20 वर्ल्ड कप है नजदीक   

बता दें कि अगले साल अमेरिका और वेस्टइंडीज में टी20 वर्ल्ड कप होना है. इसको लेकर भी मैनेजमेंट में विचार-विमर्श जारी होगा. विराट और रोहित पिछले साल टी20 विश्व कप के बाद से टी20 टीम से बाहर हैं. इसके जारी रहने की भी संभावना है. भारत-ऑस्ट्रेलिया टी20 सीरीज के बाद टीम इंडिया को टी20 वर्ल्ड कप तक केवल 6 टी20 मैच खेलने हैं. 

Trending news