Team India: टीम इंडिया में जगह बनाने के लिए इस खिलाड़ी के पास आखिरी मौका, दांव पर आ चुका है करियर!
topStorieshindi

Team India: टीम इंडिया में जगह बनाने के लिए इस खिलाड़ी के पास आखिरी मौका, दांव पर आ चुका है करियर!

Indian Cricket Team: ईरानी कप 2022 के जरिए एक धाकड़ बल्लेबाज टीम इंडिया में वापसी करने के इरादे से मैदान पर उतरेगा. ये खिलाड़ी पिछले कुछ समय से टीम में जगह नहीं बना सका है. 

Team India: टीम इंडिया में जगह बनाने के लिए इस खिलाड़ी के पास आखिरी मौका, दांव पर आ चुका है करियर!

Irani Cup 2022: ईरानी कप 2022 में शनिवार (1 अक्टूबर) से सौराष्ट्र और शेष भारत के बीच मुकाबला खेला जाएगा. अनुभवी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा जब ईरानी कप मुकाबले में शनिवार को यहां सौराष्ट्र की ओर से शेष भारत के खिलाफ उतरेंगे तो वह अपने शानदार खेल से टीम इंडिया में वापसी करना चाहेंगे. वहीं, शेष भारत की टीम में इस मुकाबले के लिए पांच विशेषज्ञ सलामी बल्लेबाजों को जगह मिली है.

सौराष्ट्र टीम को मिला बड़ा मौका

मध्य प्रदेश 2021-22 रणजी ट्रॉफी चैंपियन है लेकिन सौराष्ट्र 2019-20 चैंपियन होने के कारण ईरानी ट्रॉफी का यह मैच खेल रहा है क्योंकि कोविड-19 महामारी के कारण लगातार दो सीजन तक यह मुकाबला आयोजित नहीं हो पाया था. पहले शेष भारत बनाम रणजी चैंपियन का मुकाबला टीम इंडिया के ट्रायल मुकाबले की तरह हुआ करता था, जहां अच्छा प्रदर्शन करने पर टीम इंडिया के जगह मिलना सुनिश्चित माना जाता था.

टीम इंडिया में नहीं मिल रही जगह 

ईरानी कप 2022 टीम इंडिया में जगह बनाने की कोशिश में जुटे खिलाड़ियों के लिए एक अच्छा मौका है और टीम में अधिकतर ऐसे खिलाड़ियों को जगह मिली है जो हाल में न्यूजीलैंड के खिलाफ ए सीरीज का हिस्सा थे. सौराष्ट्र की टीम के पास पुजारा के रूप में अनुभवी टेस्ट खिलाड़ी है जो बांग्लादेश में होने वाली सीरीज से पहले टीम में अपना दावा मजबूत करना चाहेंगे. पुजारा ने हाल ही में ससेक्स की ओर से लाल गेंद और सफेद गेंद (लिस्ट ए) दोनों में शानदार प्रदर्शन किया लेकिन चयनकर्ता टेस्ट मैच में उनके साथ बने रहेंगे या नहीं, यह देखना होगा.

इन गेंदबाजों के लिए बनेंगे मुसीबत 

पुजारा ने हालांकि अपने घरेलू मैदान पर ढेरों रन बनाए हैं और वह उमरान मलिक, कुलदीप सेन और अर्जन नागवासवाला जैसे युवा तेज गेंदबाजों के अलावा आर साई किशोर और सौरभ कुमार जैसे नवोदित स्पिनरों की मुश्किलें बढ़ा सकते हैं. वहीं, सौराष्ट्र के गेंदबाजी आक्रमण की अगुआई जयदेव उनादकट करेंगे. टीम के पास चेतन सकारिया भी हैं जो गेंद को दाएं हाथ के बल्लेबाजों के लिए अंदर ला सकते हैं.

दोनों टीमों का स्क्वाड:  

सौराष्ट्र: जयदेव उनादकट (कप्तान), चेतेश्वर पुजारा, शेल्डन जैकसन, अर्पित वसावदा, चिराग जानी, कमलेश मकवाना, धर्मेंद्रसिंह जडेजा, प्रेरक मांकड़, चेतन सकारिया, स्नेल पटेल, विश्वराजसिंह जडेजा, कुशांग पटेल, हार्विक देसाई, समर्थ किशन परमार.

शेष भारत: हनुमा विहारी (कप्तान), मयंक अग्रवाल, प्रियांक पांचाल, अभिमन्यु ईश्वरन, यश ढुल, सरफराज खान, यशस्वी जायसवाल, केएस भारत, उपेंद्र यादव, जयंत यादव, सौरभ कुमार, आर साई किशोर, मुकेश कुमार, उमरान मलिक, कुलदीप सेन, अर्जन नागवासवाला.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news